पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मामले का हल करवाया:आनंदपुर मोहल्ला में गिरी मकान की छत, बाल बाल बचा परिवारिक, सरकार से मुआवजे की मांग

फाजिल्का15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फाजिल्का के आनंदपुरा मोहल्ला की गली नंबर 5 में एक मकान की छत गिर गई, जिसके बाद मकान में सोने की तैयारी कर रहा परिवार बाल-बाल बच गया। परिवार द्वारा इसकी सूचना मोहल्ले के एमसी व मीडिया को दी गई। जिसके बाद यहां पर एमसी पहुंचे जिनके द्वारा यहां पर मुआवजे का आश्वासन भी दिया गया। फाजिल्का के आनंदपुरा मोहल्ला में रहनेवाले व्यक्ति मंगा सिंह ने बताया कि रात को लगभग 9 बजे उन्होंने परिवार सहित खाना खाया तथा खाना खाने के बाद रात लगभग 10 बजे जब वह अपने परिवार के साथ सोने की तैयारी कर रहा था कि अचानक उनके मकान के एक कमरे की छत गिर गई।

उसने बताया कि वह ड्राइविंग करके अपना व अपने परिवार का पेट पालता है। इसलिए छत डलवाने में अस्मर्थ है। मंगा सिंह ने बताया कि उसका घर कच्चा है और उसे पक्का करवाने को लेकर लगभग 10 वर्ष पहले मुआवजे की फाइलें भी लगवाई गई थी तथा उसके बाद भी कई बार मुआवजे संबंधी फाइलें लगाकर थक चुके हैं, लेकिन उनको किसी भी तरह का कोई मुआवजा नहीं मिल रहा। उन्होंने जिला प्रशासन व सरकार से उनकी मदद करने की गुहार लगाई है।

मकान की रजिस्ट्री नहीं जिस कारण मुआवजे में आ रही दिक्कत
मोहल्ले के एमसी ने कहा कि किसी भी मकान की रजिस्ट्री नहीं है, जिसके चलते खातों में पैसों डालने में दिक्कत आ रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मामले का हल करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...