डीबीए चुनाव:चार पदों के लिए 9 उम्मीदवारों के बीच होगी स्पर्धा, ​​​​​​​प्रधानगी के लिए रोमिल और कर्ण में होगी टक्कर

फाजिल्काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांचवें पद ज्वाइंट सचिव के लिए एकमात्र प्रत्याशी एडवोकेट हरमीत सिंह ढिल्लो को निर्विरोध चुन लिया गया

डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन (डीबीए) के लिए नामांकन पत्र वापस लेने के अंतिम दिन के बाद अब इस चुनाव की तस्वीर पूरी तरह से साफ हो चुकी है। इस बार चार पदों के लिए 9 उम्मीदवारों के बीच चुनाव होगा, जिसमें प्रधान पद के लिए दो उम्मीदवारों में कांटे की टक्कर होगी जबकि चार पदों के लिए 9 उम्मीदवारों के बीच चुनाव होगा। पांचवें पद ज्वाइंट सचिव के लिए एकमात्र प्रत्याशी एडवोकेट हरमीत सिंह ढिल्लो को निर्विरोध चुन लिया गया।

चुनाव में उपप्रधान पद के लिए दो नहीं बल्कि तीन उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है, जिसमें एक महिला उम्मीदवार भी शामिल है, जिससे मुकाबला और रोचक बन गया है। अध्यक्ष पद के लिए एडवोकेट रोमिल बजाज और एडवोकेट करण मैनी, उपाध्यक्ष पद के लिए चरणदीप मग्गू, एडवोकेट मीनू बजाज, एडवोकेट गौरव शर्मा, सचिव पद के लिए अमर सिंह वारवल व गोपाल राठी, कोषाध्यक्ष पद के लिए एडवोकेट रमेश ढाका व जगदीश कुमार चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव कमेटी सदस्य एडवोकेट बलतेज सिंह बराड़, एडवोकेट मनोज त्रिपाठी, एडवोकेट सोनिया खोखर ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच में सभी नामांकन सही पाए गए, जबकि किसी ने भी अपना नामांकन पत्र वापस नहीं लिया। इसलिए अब सीधे 17 दिसंबर को सुबह दस से चार बजे तक चुनाव होंगे और उसी दिन वोटों की गिनती करके नतीजा घोषित किया जाएगा।

वैसे तो नई जिला बार एसोसिएशन की टीम द्वारा वकीलों को आने वाली हर मुश्किल के लिए आवाज बुलंद की जाएगी। लेकिन पिछली टीमों की तरह अब चुने जाने वाले उम्मीदवारों के समक्ष भी फाजिल्का में कंज्यूमर कोर्ट को स्थापित करने की मांग अहम रहेगी। पिछले टर्म के दौरान रही टीम द्वारा भी विभिन्न मंत्रियों के साथ मुलाकात करने के अलावा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के समक्ष भी मुद्दा उठाया गया लेकिन यह मांग इस साल भी पूरी नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...