पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मदद करना कोई इनसे सीखे:क्रिकेटर सुरेश रैना के ट्वीट पर दो दोस्तों ने पहुंचाया ऑक्सीजन सिलेंडर

फाजिल्काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना संकट में किसी भी व्यक्ति की मदद से पीछे नहीं हटे फिल्म अभिनेता सोनू सूद और व्यवसायी करण गिल्होत्रा। - Dainik Bhaskar
कोरोना संकट में किसी भी व्यक्ति की मदद से पीछे नहीं हटे फिल्म अभिनेता सोनू सूद और व्यवसायी करण गिल्होत्रा।
  • ऑक्सीजन की कमी से जूझते पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए फिल्म अभिनेता सोनू सूद और व्यवसायी करण गिल्होत्रा

देश में कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से जूझते पीड़ितों के लिए एक बार फिर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद और उनके दोस्त चंडीगढ़ के व्यवसायी करण गिल्होत्रा मसीहा बनकर सामने आए हैं। उन्होंने देश में जरूरतमंद रोगियों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

जानकारी के अनुसार क्रिकेटर सुरेश रैना ने ट्वीट करके उत्तर प्रदेश के मेरठ की रहती 65 वर्षीय अपनी महिला रिश्तेदार के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की सहायता मांगी। उस महिला की जान पर बनी थी और कहीं से भी ऑक्सीजन सिलेंडर न मिल पाने के चलते हालत गंभीर थी। इस ट्वीट को पढ़कर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद और फाजिल्का के मूल निवासी करण गिल्होत्रा ने अपने दोस्तों की सहायता से मेरठ में कुछ ही मिनटों में ऑक्सीजन का इंतजाम करवाया।

इसके साथ ही रैना को चिंतामुक्त करने के लिए उनके ट्वीट का जवाब भी दिया, जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘मरीज का ख्याल रखिये, हम सहायता के लिए तैयार हैं’। बता दें कि अभिनेता सोनू सूद और करण गिल्होत्रा ने पिछले एक साल से कोविड-19 में लोगों की मदद में कोई कमी नहीं रहने दी है। दोनों दोस्तों ने जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री मुहैया करवाने के साथ साथ लॉकडाउन में जरूरतमंद विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित होने से बचाने के लिए देश भर में हजारों स्मार्ट मोबाइल फोन बांटकर समाजसेवा का शानदार परिचय दिया।

महामारी के संकट में सभी एक-दूसरे की मदद करें ऑक्सीजन के लिए पौधा लगाएं : करण गिल्होत्रा

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद के दोस्त चंडीगढ़ निवासी व्यवसायी करण गिल्होत्रा ने देश वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के संकट में एक-दूसरे की मदद करने का समय है। आज पूरी मानवता संकट में है तो सभी लोगों को अपनी तरफ से एक-दूसरे की हर तरह की संभव मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में ऑक्सीजन की कमी ने हमें भलीभांति बता दिया है कि प्रकृति व वायु हमारे लिए कितनी जरूरी है। ऑक्सीजन के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं हो सकती।

करण गिल्होत्रा ने कहा कि हम प्रकृति के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए अपने आसपास खाली स्थानों में पौधारोपण करें और उनके रख रखाव का भी पूर्ण प्रबंध करें ताकि हमारे सामान्य जीवन में ऑक्सीजन का लेवल हमेशा ऊपर रह सके। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकार और सेहत विभाग की हिदायतों का सख्ती से पालन करें। बिना काम घर से बाहर निकलकर खुद को और अपने परिवार को इस महामारी का शिकार न होने दें। कर्ण गिल्होत्रा ने सोनू सूद के साथ लोगों की मदद जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...