पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आरोप:महिला सरपंच के पति पर लगाए टाॅयलेट के पैसे हड़पने के आरोप

फाजिल्का15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फाजिल्का के गांव पैचांवाली में महिला सरपंच व उसके पति पर लोगों द्वारा टायलेट बनाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा आए पैसे हड़पने के आरोप लगाए गए हैं। लोगों का कहना है कि सरकार द्वारा उनके खातों में 5-5 हजार रुपए डलवाए गए थे, किंतु उनको टायलेट बनवाने का आश्वासन देकर उक्त राशि उन्होंने हड़प ली। लोग बोले उनके घरों में गड्ढे बन चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई भी फ्लश बनाने के लिए नहीं आया।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि प्लाट देने के नाम पर उनसे पैसे वसूले गए हैं।ग्रामीण दयाल सिंह, हाकम सिंह, रवि कुमार, तोता राम, क्रांति राम ने कहा कि उनके घरों में शौचालय बनवाने के लिए 800 रुपए जेब से खर्चा करके गड्ढा करवाया गया। किंतु सरपंच द्वारा 5000 रुपए उनसे वसूल करने के बाद उनको टायलेट बनवाकर नहीं दिए गए। बाद में वह टालमटोल करने लगा।

ऐसा ही आरोप एक महिला ने लगाया है उसका कहना है कि, जबकि उनसे 2000 रुपए मकान बनवाने की राशि भी ले ली गई। उनके घर पर मात्र 400 ईट रखवा दी गई है जोकि काफी दिनों से पड़ी हैं लेकिन टायलेट नहीं बनवाई गई। उनको 5000 रुपए दिए लगभग 4 महीने बीत चुके हैं, लेकिन उनको भी टायलेट भी नहीं बनवाकर दिए जा रहे।

किसी से कोई पैसा नहीं लिया, कोविड के चलते किश्तें हुईं लेट
उधर जब महिला सरपंच के पति हरबंस सिंह ने कहा कि उन पर लगाए गए आरोप गलत हैं। उनके द्वारा कोई भी पैसा नहीं वसूला गया। बल्कि सरकार द्वारा उनके खातों में ही 5-5 हजार रुपए की तीन किश्तें जमा करवाई जाती हैं तथा उक्त पैसे उनके खातों में ही आए हैं।

कोविड-19 के चलते उक्त ग्रांट की दो किश्तें लेट हो गई थीं तथा उसने टायलेट बनवाने वालों को कहा था कि वह अपना टायलेट पूरा बनवा लें जब उनकी टायलेट बन जाएगी तो उनके खातों में पैसे डलवा दिए जाएंगे। किंतु कुछ घर इस जिद पर अड़े हुए हैं कि उनके खातों में सारे पैसे एकसाथ जमा करवा दिए जाएं किंतु ऐसा नहीं किया जा सकता।

खबरें और भी हैं...