पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संस्था चार मुफ्त एंबुलेंस चला रही:टीम पुष्पिंदर भंडारी के 100 सदस्य, रोजाना 65 गांवों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को दो वक्त पहुंचा रहे लंगर

मुक्तसर12 दिन पहलेलेखक: अमित अरोड़ा
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए संस्था चार मुफ्त एंबुलेंस चला रही

‘फर्ज मनुखता लई’ प्रोजेक्ट के तहत टीम पुष्पिंदर भंडारी की ओर से करीब एक माह से कोरोना पॉजिटिव मरीजों व उनके परिवारों के लिए दो समय के लंगर की सेवा की जा रही हैं। यह सेवा टीम की ओर से मुक्तसर व 65 गांवों में की जा रही हैं। पुष्पिंदर भंडारी ने कहा कि अस्पतालों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों, उनके वारिसों, अस्पताल स्टाफ व वहां मौजूद पुलिस टीम को भी दो समय भोजन मुहैया करवाया जाता हैं। उन्होंने बताया कि शुरूआत में टीम में 30 मैंबर थ। आज संख्या 100 से ऊपर हो गई है।

लंगर ही नहीं, मरीजों को सामान भी करवाया जाता है मुहैया : पुष्पिंदर

टीम पुष्पिंदर भंडारी की ओर से सिर्फ लंगर की ही सेवा नहीं की जाती है बल्कि जरूरी सामान मुहैया करवाया जाता है। पुष्पिंदर भंडारी ने बताया कि उनकी ओर से 65 गांवों में पीपीई किटें, ऑक्सीमीटर बांटे जाएंगे। इसके अतिरिक्त मास्क भी बांटे जा रहे हैं ताकि लोग मॉस्क लगाकर कोरोना महामारी से बचे रहें।

उन्होंने बताया कि शहर व गांवों में सर्वाजनिक जगहों पर सैनिटाइज भी किया जा रहा है। टीम पुष्पिंदर भंडारी की ओर से 4 एंबुलेंस भी चलाई जा रही हैं जो कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए फ्री हैं। टीम हर समय हर चीज के लिए तैयार रहती है। उन्होंने बताया कि जो भी खर्चा होता है वह टीम ही करती हैं। शुरूआत में 95 मरीजों के लिए सेवा शुरू की थी व अब उनकी ओर से बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीजों व उनके परिवारों के लिए लंगर की सेवा की जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...