पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीसीटीवी कैमरे बंद:5 चाैकाें पर लगाए गए थे 15 कैमरे, 5 माह से सब खराब

हरदीप सिंह खालसा|मलोट6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मलोट में समाजविरोधी तत्वों की निगरानी के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे बंद

मलोट में समाज विरोधी तत्वों की गतिविधियों पर 24 घंटे नजर रखने के लिए पुलिस के साइबर सेल की देखरेख में लगे सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जाे करीब पांच महीने से बंद पड़े हैं, जिस कारण दिल्ली-फाजिल्का के राष्ट्रीय मार्ग पर किसी भी अनहोनी घटना या वारदात हाेने पर सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल पा रही है। पुलिस की इस लापरवाही का अराजक तत्व खूब फायदा उठा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार मलाेट पुलिस के साइबर सेल की देखरेख में असामाजिक तत्वाें की निगरानी और वारदात या हादसाें की तस्वीरें खंगालने के लिए राष्ट्रीय मार्ग नंबर 10 पर एक किलाेमीटर एरिया में पांच चाैकाें पर 15 कैमरे लगाए गए थे। इस समय यह कैमरे सफेद हाथी साबित हो रहे हैं।

जबकि पुलिस का कहना है कि कैमरे ठीक हैं, परंतु कुछ थोड़ी बहुत मेंटीनेंस होने वाली है जल्द ही करवाकर कैमरे चालू कर दिए जाएंगे। 5 साल पहले अकाली-भाजपा सरकार के दौरान आई 5 लाख की राशि से पुलिस विभाग द्वारा यह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, जिनकी संभाल थाना सिटी पुलिस के पास थी।

इन चौकों पर लगे हैं सीसीटीवी कैमरे

गुरु नानक देव चौक पर एक कैमरा लगाया गया है, मलोट से अबोहर रेाड पर एक कैमरा, गुरु नानक देव चौक से शहर में दाखिल होने वाली साइड पर एक कैमरा, दविंदरा रोड पुलिस नाके पर 3 कैमरा, तहसील चौक व रेलवे ओवरब्रिज पर 3 कैमरा, मेन बाजार में पुल के नीचे 3 कैमरा, दानेवाला चौक पर 3 कैमरा।

इसलिए लगाए कैमरे

जीटी रोड पर प्राइवेट दुकानें, बैंक आदि के बाहर भी कैमरे लगे हुए हैं, परंतु किसी वारदात समय जरूरत पड़ने पर निजी दुकानदार किसी भी झमेले में पड़ने से डरते हैं। पुलिस की ओर से अपनी निगरानी में यह कैमरे लगवाए गए थे।

पुलिस की निगरानी में 14 कैमरे वाईफाई से कनेक्ट

सीसीटीवी कैमरों को वाईफाई से ऑनलाइन कनेक्ट किया गया है तीन माह बाद वाईफाई कनेक्शन का रिचार्ज करवाना पड़ता है जिसके लिए करीब 10 हजार रूपए का खर्च आता हैं। ​​​​​​​

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser