पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खेल:150 खिलाड़ियों को ट्रायल के लिए फिरोजपुर भेजा,खेलो इंडिया योजना के तहत खिलाड़ियों के करवाए ट्रायल

पंजेके उताड़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजेके उताड़ के पास स्थित गांव झूगे छलियां के सरपंच गुरनाम सिंह ने अपने गांव के बच्चों को सेहत बनाने का बेहतरीन तोहफा दिया है। सरपंच गुरनाम सिंह ने बताया कि वह नौजवान पीढ़ी को नशे की तरफ बढ़ते देख काफी चिंता जनक थे। इसके चलते सरकार द्वारा चलाई गई खेलो इंडिया स्कीम के तहत गांव की नौजवान पीढ़ी को एक नई दिशा देने की कोशिश की गई। इसके चलते सरपंच गुरनाम सिंह ने खेलो इंडिया की तरफ से गांव के स्टेडियम में ही गांव के नौजवानों को आगे बढ़ने के लिए और सेहत का तोहफा दिया।

इसके चलते पिछले महीने से गांव के नौजवानों को गांव में ही अलग-अलग गेमों की ट्रेनिंग दी जा रही है और इसके साथ जो नौजवान खेल में अच्छे हैं और अपना ट्रायल पास करेंगे उनको आगे भी मौका मिल सकता है। इस स्कीम के चलते आज गांव से डेढ़ सौ बच्चों की तीन बसें पूरी तरह भरकर फिरोजपुर में ट्रायल के लिए ले जाया गया है।

इससे बच्चों में और गांव वासियों में काफी उत्साह देखने को मिला है। सरपंच गुरनाम सिंह ने अपने आसपास के गांव और सभी पंजाब वासियों से निवेदन किया कि सभी गांव के सरपंच आगे आएं और अपने अपने गांवों के बच्चों को आगे बढ़ने का मौका दें। उनको नशे से बचाएं और सेहत और जिंदगी में आगे बढ़ने का मौका दें।

खबरें और भी हैं...