कोरोना अपडेट:फिरोजपुर में कोरोना के 23 नए संक्रमित पुलिस सख्त, एसएसपी ने लोगों में बांटे मास्क

फिरोजपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के उधम सिंह चौक पर वाहन चालकों को मास्क वितरित करते एसएसपी भागीरथ सिंह मीणा । - Dainik Bhaskar
शहर के उधम सिंह चौक पर वाहन चालकों को मास्क वितरित करते एसएसपी भागीरथ सिंह मीणा ।
  • 1 से 7 मार्च के बीच 83 नए केस आए, एक की मौत, जिला प्रशासन हुआ सतर्क

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की दिन-प्रतिदिन बढ़ती संख्या प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती बनती जा रही है। बीते एक सप्ताह की बात करें तो जिले में 1 से 7 मार्च तक 83 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं तो एक 80 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव वृद्धा की मौत हुई है। रविवार को कोरोना के 23 नए केस आए। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इससे बचाव को लेकर विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन को लोगों के बीच लेकर जाना शुरू कर दिया है ।

विभाग की ओर से इसे लेकर गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं जिला पुलिस प्रशासन की ओर से भी इसे लेकर सख्ती की जा रही है। शनिवार सायं को खुद एसएसपी की ओर से शहर के उधम सिंह चाैक पर वाहन चालकों को मास्क वितरित किए गए व लोगों को कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जागरूक किया गया। इसके साथ ही लोगों को चेतावनी भी दी गई कि मास्क का इस्तेमाल जरूरी करें वरना सख्ती की जाएगी।

लापरवाही बरती तो होंगे चालान, मास्क पहनें और सुरक्षित रहें : एसएसपी

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 4719, एक्टिव केस 88

रविवार को जिले में 23 नए कोरोना पॉजिटिव केस आने से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4719 हो गई है। अब तक 4478 लोग रिकवर हो चुके हैं। वहीं कोरोना पॉजिटिव मृतकों की संख्या 153 हो गई है अब एक्टिव केस 88 हैं। रविवार को स्वास्थय विभाग की ओर से जिले में 486 कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए। अब तक 95,737 सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए जिसमे से 90 हजार 559 सैंपलाें की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। 459 सैंपलों की रिपोर्ट पैंडिंग है।

6 मार्च को 736, आज 786 कोरोना के सैंपल जांच के लिए भेजे

एक सप्ताह में 1 मार्च को 10, 2 मार्च को 2, 3 मार्च को 19, 4 मार्च को 13, 5 मार्च को 10, 6 मार्च को 6 तो 7 मार्च को 23 नए केस सामने आए। 6 मार्च को 80 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव वृद्धा की मौत हो गई। एक सप्ताह में जिले में 83 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 1 से 7 मार्च के बीच 4900 कोरोना सैंपल लिए हैं। 1 मार्च को 114, 2 को 1079, 3 मार्च को 1038, 4 मार्च को 874, 5 मार्च को 573, 6 को 736, 7 मार्च को 786 सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

वाहन चालकों को रोककर कोरोना के प्रति किया जागरूक

कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की ओर से कमर कस ली गई है । शनिवार सायं को शहर के उधम सिंह चौक पर लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करने के लिए खुद एसएसपी भागीरथ सिंह मीणा सड़क पर उतरे ।

इस दौरान उन्होंने वहां से गुजर रहे वाहन चालकों को रोककर मास्क के इस्तेमाल के लिए जागरूक किया व जिन लोगों की ओर से मास्क नहीं पहने हुए थे उन्हें मास्क वितरित किए। उन्होंने वाहन चालकों को सख्त रवैया अख्तियार करते हुए चेतावनी दी कि अगर आने वाले दिनों लोगों की ओर से मास्क का इस्तेमाल नहीं किया गया तो पुलिस की ओर से फिर से चालान किए जाएंगें ताकि कोरोना के फैलाव से लोगों को बचाया जा सके ।

खबरें और भी हैं...