पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्कूल खुले:नियमों का पालन कर मुक्तसर जिले में भी खुले 326 स्कूल

मुक्तसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोनावॉयरस के चलते केंद्र सरकार की ओर से 19 मार्च के बाद बंद हुए पंजाब के प्राइमरी स्कूल बुधवार को करीब दस माह के पश्चात खुल गए। आज पहले दिन स्कूलों में बच्चों की संख्या कम देखने को मिली।

इस दौरान स्कूलों में आने वाले बच्चों के लिए अध्यापकों ने उनके हाथ सैनिटाइज करवाकर स्कूल में दाखिल होने दिया। स्कूल सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक खुले रहे। जबकि सेकेंडरी स्कूल पहले ही खुल चुके हैं।

सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के मुक्तसर के प्रिंसिपल दविंदर राजोरिया ने कहा कि वह स्कूल के बच्चों को अपने बच्चों से अधिक समझते हैं। स्कूल में कोविड संबंधी जारी सरकार की हिदायतों का पालन वह पहले भी कर रहे हैं व जो बच्चे नए आदेशों के अनुसार दोबारा स्कूल आना शुरू करेंगे।

स्वघोषणा पत्र लेकर स्कूल पहुंचे

वहीं विभाग के आदेशों के अनुसार कि स्कूल में विद्यार्थियों के अभिभावकों की ओर से दिए स्वघोषणा पत्र दिए जाने के बाद ही विद्यार्थियों को स्कूल में भेजा जाए का भी पालन किया गया।

डीईओ एलिमेंट्री ने किया निरीक्षण

जिला शिक्षा अधिकारी सीनियर सेकेंडरी कुलविंद्र कौर व डीईओ एलिमेंट्री राजीव छाबड़ा ने कहा कि 45% से अधिक विद्यार्थी स्कूलों में पहुंचे व उनके अभिभावकों की ओर से भी स्कूलों में विजिट कर कोरोना से बचाव को लेकर किए गए प्रबंधों की जांच की। अभिभावकों ने स्कूलों के प्रबंधों पर संतुष्टि जाहिर की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें