पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्कूलों में रौनक:सिटी के स्कूलों में 50% व ग्रामीणों में 40% विद्यार्थी पहुंचे कोरोना से बचाव के प्रबंधाें को जांचने अभिभावक भी आए

फिरोजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 290 दिनों में बाद प्राइमरी व मिडल स्कूलों में लौटी रौनक, मास्क पहनकर व हाथ सैनिटाइज कर क्लासों में गए विद्यार्थी

कोरोना महामारी के चलते जिले में 290 दिनों से बंद पड़े प्राइमरी व मिडल स्कूलों में आज फिर से रौनक आ गई। मार्च 2020 से कोविड-19 के चलते प्रदेश सरकार की ओर से सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया था जिसके बाद 19 अक्टूबर को 9वीं से 12वीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोल दिए गए थे।

अब प्रदेश सरकार की ओर से 5वीं से 8वीं तक के विद्यार्थियों के लिए वीरवार से स्कूल खोल दिए गए जिसमें विद्यार्थियों की अभिभावकों की ओर से स्वघोषणा पत्र दिए जाने के बाद ही विद्यार्थियों को स्कूल में पढ़ाया जाएगा।

प्रदेश सरकार के आदेशों के बाद वीरवार को पहले दिन खुले स्कूलों में करीब 45 प्रतिशत विद्यार्थी स्कूलों में पहुंचे। इनमें ग्रामीण इलाकों के स्कूलों में करीब 40 प्रतिशत तो शहरी क्षेत्र के स्कूलों में करीब 50 प्रतिशत विद्यार्थी स्कूलों में पहुंचे।

सरकार के आदेशों के बाद शिक्षा विभाग की ओर से जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार वीरवार को स्कूल खुलने के पहले दिन कोविड-19 को लेकर जारी सभी हिदायतों का पालन किया गया। सभी स्कूलों में जिला शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए आदेशानुसार विद्यार्थियों के हाथ धोने के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई व कक्षाओं को भी सैनिटाइज करवाया गया।

सरकारी प्राइमरी स्कूल फिरोजपुर शहर

शहर

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के की बात करें तो स्कूल में 6वीं से 8वीं कक्षा तक के कुल 396 विद्यार्थियों में से 207 विद्यार्थी उपस्थित हुए तो 189 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। इसमें छठी कक्षा में 82, सातवीं में 68 और आठवीं कक्षा में 59 विद्यार्थी उपस्थित रहे।

ग्रामीण

ग्रामीण क्षेत्र व बॉर्डर एरिया के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गट्‌टी राजो के की बात करें तो स्कूल में 6वीं से 8 वीं कक्षा तक के कुल 309 विद्यार्थियों में से 146 विद्यार्थी उपस्थित रहे। इसमें छठी कक्षा में 53, सातवीं में 42 और आठवीं कक्षा के कुल 51 उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें