पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खेल:खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए जिले में बनेंगे 60 स्टेडियम, 9 में काम शुरू

फिरोजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 ब्लॉकों में बनेंगे 10 स्टेडियम, मनरेगा के तहत होगा काम ताकी रोजगार भी मिले

जिले में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के मकसद से ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग की तरफ से एक खास मुहिम शुरू की गई है। इस मुहिम के तहत जिले में 60 खेल स्टेडियम बनाए जाएंगे। जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त रविंदरपाल सिंह संधू ने बताया कि युवाओं को नशों से दूर करने, खेलों के साथ जोड़ने और उभर रहे खिलाड़ियों को एक प्लेटफॉर्म मुहैया करवाने के लिए यह मुहिम शुरू की गई है।

उन्होंने बताया कि ब्लॉक फिरोजपुर, घल्लखुर्द, गुरुहरसहाय, जीरा, मक्खू और ममदोट में दस-दस खेल स्टेडियम तैयार करवाए जा रहे हैं। फिलहाल एक खेल स्टेडियम ब्लॉक घल्लखुर्द में तैयार हो चुका है, जिसके निर्माण कार्य पर लगभग 35 लाख रुपए का खर्च आ चुका है। इसी तरह घल्लखुर्द ब्लॉक में तीन खेल स्टेडियम, गुरुहरसहाय ब्लॉक में एक, जीरा ब्लॉक में एक और ममदोट ब्लॉक में तीन खेल स्टेडियम का निर्माण जारी है।

जल्द ही यह कार्य खत्म हो जाएगा और इसके बाद बाकी के खेल स्टेडियम का कार्य शुरू किया जाएगा। विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए जिला विकास व पंचायत अधिकारी हरजिंदर सिंह ने बताया कि न सिर्फ ये स्टेडियम गांवों में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने व उभर रहे खिलाड़ियों को प्लेटफॉर्म मुहैया करवाने के लिए वरदान साबित होंगे ब्लकि इनका निर्माण मनरेगा के तहत होने के चलते बड़ी तादाद में लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन स्टेडियम के निर्माण कार्यों को लेकर गांवों में लोगों को कोरोना वायरस महामारी के बीच रोजगार के अच्छे अवसर मिल रहे हैं, जिससे उन्हें इस बीमारी के प्रकोप के बीच काफी राहत मिली है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें