पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मास्क पहना न साेशल डिस्टेंसिंग का पालन:धरना देने के आरोप में 17 किसान नेताओं समेत 600 लाेगाें पर केस, फिर भी किसान यूनियन ने बंगाली पुल पर प्रदर्शन कर लगाया जाम

फिरोजपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान यूनियनों के धरने में कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइंस का उल्लंघन करने पर प्रशासन ने की कार्रवाई
  • रोड पर ट्रैक्टर-ट्रालियां लगाकर यातायात रोका, अधिकारियों के समझाने के बाद भी नहीं उठाया धरना

कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन की ओर से किए जा रहे सभी इंतजाम व सख्ती असफल साबित हो रहे हैं। सरकार के निर्देशों के चलते जिले में ज्यादा लोगों की भीड़ एकत्रित करने सहित मास्क का इस्तेमाल जरूरी करने के बावजूद लोगों की ओर से नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

इसी के चलते कृषि ऑर्डिनेंस के खिलाफ बीते कई दिनों से किसानों की ओर से प्रदर्शन किए जा रहे हैं जिसमें न ताे काेई मास्क पहनता है और न ही साेशल डिस्टेंसिंग हाेती है। इस पर कार्रवाई करते हुए थाना मक्खू पुलिस ने किसानों की ओर से मंगलवार को हरिके हैड बंगाली पुल जाम करने व जिला मजिस्ट्रेट की ओर से जारी हिदायतों की अवेहलना करने के आरोप में 17 लोगों को नामजद करते हुए 600 अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया मगर किसानों की ओर से इसके बावजूद वहां धरना जारी रखा हुआ है।

वाहन चालकों की परेशानी देख दोपहर बाद उठाया धरना

किसान यूनियनों की ओर से हरि के हेड बंगाली पुल पर तीसरे दिन धरना जारी रखा गया। किसान यूनियनों की ओर से हरिके हेड बंगाली पुल पर सोमवार को धरना लगाया गया था जिसके बाद से लगातार किसान वहां मौजूद रहे। बुधवार को भी किसान तीसरे दिन धरने पर डटे रहे। बाद दोपहर किसान यूनियन पदाधिकारियों की ओर से वाहन चालकों को हो रही परेशानी को ध्यान रखते हुए वहां से धरने को खत्म करने का ऐलान किया गया। दिल्ली की ओर से किसान मार्च के कूच का एक्शन लेने के लिए 17 सितंबर को 11 बजे मीटिंग की घोषणा की।

बिना मास्क हजारों की भीड़ जुट गई

पुलिस ने गांव तलवंडी नेपाला में बंगाली पुल पर मौजूद थे तो वहां सतनाम सिंह पन्नू पंजाब प्रधान संघर्ष कमेटी, जसवीर सिंह पिंदी उप प्रधान, इंदरजीत सिंह कलीवाला पुत्र करतार सिंह, साहिब सिंह पुत्र बहाव सिंह, अंग्रेज सिंह, जसविन्दर सिंह पप्पू व 11 ओर नामजद व्यक्तियों के नेतृत्व में 600 अज्ञात व्यक्तियों की ओर से पाबंदी के बावजूद केंद्र सरकार की तरफ से जारी कृर्षि ऑर्डिनेंस के विरोध में राष्ट्रीय राजमार्ग 54 को ट्रैक्टर-ट्राॅलियां लगाकर यातायात जाम किया हुआ था। रोष प्रदर्शन करने वाले बहुत से लोगों ने न तो मुंह पर मास्क लगाए थे और न ही सामाजिक दूरी थी और बिना मंजूरी के जिला मजिस्ट्रेट के आदेशों का उल्लंघन करते हुए भारी लोगों की भीड़ इकठ्ठी की हुई थी। पुलिस ने मजिस्ट्रेट के आदेशों का उलंघन करने के आरोप में धारा 188, 269, 270, 283 आईपीसी, धारा 51 डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005, धारा 2, 3, 4 एपिडैमिक डिजीज एक्ट 1897 धारा 8बी नेशनल हाइवे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें