पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेला माघी:संगत पवित्र सरोवर में स्नान कर गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकेगी, 12 बजे रात से ही खुल जाएंगे कपाट

मुक्तसर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चालीस मुक्तों की याद में लगने वाले मेला माघी का आगाज वीरवार को होगा। इस मेले में देश-विदेश से हजारों की संख्या में संगत पहुंचकर श्री दरबार साहिब में नतमस्तक होने के साथ-साथ पवित्र सरोवर में स्नान करती है। 12 बजे रात से ही गुरुद्वारा साहिब के कपाट खुल जाएंगे, संगत आनी शुरू हो जाएगी।

मेला पूरी तरह शहीदों की शहादत को समर्पित होगा। गुरुद्वारा शहीद गंज साहिब में श्री अखंड पाठ चल रहे हैं, जिनका आज भोग पड़ेगा। उधर, भाई महासिंह हॉल में रागी-ढ़ाडी जत्थों व प्रचारकों द्वारा संगतों को गुरबाणी कीर्तन के जरिए सिख इतिहास से अवगत कराया गया।

मेले में किसान यूनियन (सिद्धूपुर) करेगी कांफ्रेंस

इस वर्ष किसान आंदोलन के चलते माघी मेले में कोई सियासी पार्टियां कांफ्रेंस नहीं की, लेकिन पहली बार भारतीय किसान यूनियन एकता (सिद्धूपुर) कृषि कानूनों के विरोध में कांफ्रेंस करेगा। यह कांफेंस शिरोमणि गुरुद्वारा कमेटी की जगह पर होगी। कांफ्रेंस को सम्बोधित यूनियन के प्रधान करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser