पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Firozpur
  • After March, Children Reached School, Only 10 Percent, 8 Teachers Were Called, Schools Opened From 9th To 12th After The Orders Of The Government, The Number Of Students Remained Low.

स्मार्ट मोबाइल-स्मार्ट स्टूडेंट्स:मार्च के बाद बच्चे स्कूल में, 10 प्रतिशत ही पहुंचे, 8 अध्यापक बुलाए गए, सरकार के आदेशों के बाद 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुले, विद्यार्थियों की संख्या रही कम

फिरोजपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मार्च में लगे कर्फ्यू के बाद स्कूलों से गायब हुई विद्यार्थियों की रौनक स्कूल खुलने के पहले दिन फिकी नजर आई। कक्षा नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को स्कूलों में जाने की सरकार की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद पहले दिन सोमवार को विद्यार्थियों की उपस्थिति 10 प्रतिशत से भी कम रही।

वह भी आज स्मार्ट फोन बांटे जाने थे इसलिए स्कूलों में केवल 12वीं कक्षा के विद्यार्थी ही नजर आए। लंबे समय से घरों में बैठे विद्यार्थियों को स्कूल खुलने के बाद स्कूल में आना उत्साह नहीं लगा। स्कूल खुलने के बारे में स्कूल प्रबंधकों ने विद्यार्थियों को सूचित करना शुरू कर दिया है।

हालांकि सोमवार तक अधिकतर विद्यार्थियों को स्कूल खुलने की सूचना भी नहीं थी, कम हाजिरी का एक कारण यह भी रहा। शिक्षकों की संख्या शत-प्रतिशत रही। ऐसी ही स्थिति प्राइवेट स्कूलों में देखी गई। अब मंगलवार से स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ने के आसार है।
मल्लांवाला के स्कूल में 64 विद्यार्थियों को दिया गया स्मार्ट फोन

फिरोजपुर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कक्षा नौवीं से 12वीं में 820 विद्यार्थी है जिनमें से आज 153 स्कूल पहुंचे। स्कूल में 32 अध्यापक है जिनमें से 8 को बुलाया गया था। इसी प्रकार मल्लांवाला के स्कूल में 64 विद्यार्थी आए सभी स्मार्ट फोन लेने वाले थे। स्कूल प्रबंधन ने बताया कि विद्यार्थियों को केवल फोन देने के लिए बुलाया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी कुलविंद्र कौर ने बताया कि आज स्मार्ट फोन देने के लिए विद्यार्थियों को स्कूलों में बुलाया गया था।

विद्यार्थी अपने परिजनों से भी करेंगे हर बात सांझी

स्कूलों में सैनिटाइजर की विशेष व्यस्था की गई है इसके अलावा जब कक्षाएं लगेंगी तो सबसे पहले टीचर कोरोना के प्रति जागरूक करेंगे उसके बाद विषय के बारे में पढाएंगे और फिर वहीं जानकारी विद्यार्थी अपने परिजनों से भी सांझी करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें