पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तनावपूर्ण माहौल:पुराने आढ़तियों की एक-एक फुट जमीन काटकर 3 को अलाॅट, लोगाें में विरोध

मुक्तसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुक्तसर की सब्जी मंडी में फड़ की जमीन को लेकर बवाल, पुलिस ने कराया शांत
  • पुलिस की सुरक्षा में मार्केट कमेटी ने की निशानदेही

बुधवार को मुक्तसर की सब्जी मंडी में नए आढ़तियों को फड़ मुहैया करवाने के लिए पुराने आढ़तियों को अलॉट जगह में से एक-एक फुट जगह काट कर मार्केट कमेटी द्वारा निशादेही करने को लेकर माहौल उस समय तनावपूर्ण हो गया जब कुछ पुराने आढ़तियों ने उनकी जगह में कटौती करने और निशानदेही का विरोध करना शुरू कर दिया।

उल्लेखनीय है कि गत करीब 1 वर्ष से सब्जी मंडी में तीन नए आढ़तियों ने आढ़त का लाइसेंस बनवा काम शुरू किया था, परंतु बार-बार अपील के बावजूद भी मार्केट कमेटी मुक्तसर ने इन नए आढ़तियों को सब्जी मंडी में बने शेडाें के नीचे जगह अलॉट नहीं की थी और पहले की पूरी पुराने आढ़तियों के नाम ही थी।

साल बितने के बाद वह बार-बार अपील की गई सुनवाई करते हुए मार्केट कमेटी के नए आए सचिव सरबजीत सिंह ने फ्रूट व सब्जी यूनियन के प्रधान सदस्यों व सब्जी मंडी के सभी आढ़तियों की सहमति से पुराने आढ़तियों को अलॉट जगह से एक-एक फीट की कटौती करते हुए तीन नए आढ़तियों को जगह अलॉट करते हुए निशानदेही करने के आदेश जारी कर दिए, परंतु जब बुधवार को मार्केट कमेटी के सुपरवाइजर कलंगा सिंह व अन्य अधिकारी निशानदेही करने आए तो आढ़तियों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया, जिस कारण मार्केट कमेटी के अधिकारियों को मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा। स्थिति को संभालने के लिए मौके पर थाना सिटी के एसएचओ इंस्पेक्टर मोहन लाल व बस स्टैण्ड चौकी इंचार्ज एएसआई वीरपाल कौर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

रिंकू बोले...जो फड़ अलाॅट हुई थी वह रोड में चली गई इसलिए कमेटी से की थी मांग

कौशल फ्रूट कंपनी के हरीश चंद्र उर्फ रिंकू ने बताया कि वह तीन साल से मंडी में काम कर रहे हैं उनकाे जाे फड़ अलॉट हुआ था वह रोड में आ जाने के कारण तोड़ दिया गया। अब करीब एक साल से उनके पास कोई जगह नहीं थी, जिसके चलते वह बार-बार मार्केट कमेटी को अपील की, जिसके बाद मार्केट कमेटी के सचिव ने आज पुराने आढ़तियों से एक-एक फीट जगह कटौती कर उन्हें जगह अलॉट करवा दी है।

पुराने आढ़ती बोले...हमारे से धक्का हुआ है

शंकर फ्रूट व जय अम्बे ट्रेडिंग कंपनी के गोल्डी दावड़ा, अजय दावड़ा ने बताया कि हम 1977 से यहां काम कर रहे हैं और शेड डाला हुआ है और मार्केट कमेटी वालों ने एक माह पहले भी उनकी 27 फीट जगह कम कर दी थी। हमारे साथ धक्का किया जा रहा है और हमें ईधर से उधर कर दिया और फिर शेड से नीचे उतार दिया।

जबकि प्रधान व वाइस प्रधान के पास 1500-1500 स्केयर फीट जगह है, जबकि उनकी एक-एक फीट जगह की कम ही चाहते तो वह उनकी जगह भी उक्त आढ़तियों को जगह दे सकते थे, परंतु उन्होंने उनके फड़ के बीच में ही उक्त आढ़तियों को जगह देकर हमारे से धक्का किया है और हमारे बीच में एक कंम्पीटिटर बैठाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें