पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पहल:कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए बनाई गई एनिमेशन फिल्म

फिरोजपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीडियो में बताया गया सभी लोग अपने मोबाइल में कोवा एप डाउनलोड करें और प्रशासन की गाइडलाइंस के अनुसार ही चलें

मिशन फतेह के तहत, शिक्षक चरणजीत सिंह चहल द्वारा एक एनीमेशन (कार्टून) फिल्म बनाई गई थी। जिसमें कोरोना वायरस के प्रति सावधानियों का उपयोग करने के लिए लोगों को अलग-अलग तरीके से समझाया जाता है। शासकीय प्राथमिक पाठशाला स्मार्ट शिक्षक चरणजीत सिंह चहल ने कहा कि यह एनीमेशन (कार्टून) डीईओ प्राथमिक राजीव छाबड़ा और डिप्टी डीईओ सुखविंदर सिंह के साथ मिलकर बनाया गया।

जिसमें लोगों / बच्चों से कहा गया था कि वे घर से बाहर जाते समय हमेशा एक मास्क पहनें, एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को 6 फीट की दूरी रखने, समय-समय पर साबुन से हाथ धोने और सैनिटाइजर का उपयोग करने के लिए। वीडियो बच्चों को अपने मोबाइल फोन पर कोवा एप डाउनलोड करने के लिए कहता है।

उन्होंने आगे कहा कि यह कार्टून फिल्म शिक्षा विभाग द्वारा अपने पेज पर पोस्ट की गई थी और सभी सरकारी उच्च विद्यालयों और प्राथमिक विद्यालयों के व्हाट्सएप ग्रुपों और यू ट्यूब पर सांझा की गई थी, जिसे बच्चों ने खूब सराहा। यह कार्टून फिल्म भी स्कूली बच्चों द्वारा काफी पसंद की जा रही है और लोग फिल्म में बताई गई बातों को अपना रहे हैं। इसके अलावा चरणजीत सिंह द्वारा मिशन फतह में लोगों की मदद के लिए अलग से प्रयास किए जा रहे हैं। 

पंजाब में आने व गुजरने वाले यात्रियों के लिए ई-रजिस्ट्रेशन आवश्यक : पुलिस मुखी

पंजाब सरकार द्वारा जारी अपीलों के तहत एसएसपी राजबचन सिंह संधू द्वारा विभिन्न पुलिस टीमें बनाकर कोरोना वॉयरस बीमारी से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी के तहत राजबचन सिंह संधू द्वारा लोगों को अपील की है कि पंजाब में या पंजाब से बाहर जाने लगा ई-रजिस्ट्रेशन जरूरी कर दी है ताकि पंजाब से बाहर जाने वाले व्यक्तियों की जानकारी रखी जा सके व वॉयरस को फैलने से रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि ई-रजिस्ट्रेशन के लिए अपने मोबाइल में कोवा एप को डाउनलोड करके अपने मोबाइल नंबर को इस एप पर रजिस्टर करें व ई-रजिस्ट्रेशन का फार्म भरें। जिन यात्रियों ने रजिस्टर्ड नहीं की उन्हें सरहदी चौक पर अपने वाहनों पर उतरकर ई रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...