पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भीड़ दिखने पर पुलिस ने की सख्ती:जरूरी सेवाओं के अलावा दूसरे दुकानदारों ने आधी खुली रखीं दुकानें, दोपहिया वाहनों पर 3-3 सवारियां दिखीं

फिरोजपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जीरा के शेरां वाला चौक में बाइक पर 3 लोग जाते हुए। बाइक चालक ने मास्क नहीं पहन रखा था। इस चौक पर पुलिस का नाका रहता है। - Dainik Bhaskar
जीरा के शेरां वाला चौक में बाइक पर 3 लोग जाते हुए। बाइक चालक ने मास्क नहीं पहन रखा था। इस चौक पर पुलिस का नाका रहता है।
  • मिनी लॉकडाउन का जिले में नहीं दिखा असर, बाजारों में लोग घूमते रहे

सरकार की ओर से 15 मई तक मिनी लॉकडाउन के एलान के बाद सोमवार को जिलेभर में प्रशासन की ओर से इसे लागू करवाने का प्रयास किया गया मगर शहर और छावनी में दुकानदारों में इसे लेकर रोष पाया गया। जरूरी सेवाओं से संबंधित दुकानों के अलावा दूसरे दुकानदार आधा शटर खाेले दुकानों के आगे बैठे रहे वहीं पुलिस कर्मचारी चौराहों पर तैनात दिखे। छावनी के मुख्य बाजार में लोगों की भीड़ को देख दोपहर में थाना कैंट एसएचओ ने खुद डंडा उठाया व बाजार में निकले। छावनी के मुख्य बाजार में जरूरी सेवाओं से संबंधित दुकानों के अलावा गारमेंट्स शॉप, स्वीट शॉप, ऑटो स्पेयर पार्ट्स तो बाइक रिपेयरिंग सहित अन्य कई दुकानें खुली रही तो या दुकानदार बाहर बैठे ग्राहक के आने पर दुकान खोलकर सामान देते दिखे।

इसके अलावा प्रदेश सरकार के निर्देशों की जमकर धज्जियां उड़ती दिखीं। सरकार के निर्देशानुसार एक बाइक पर एक व्यक्ति या परिवार के कुल दो सदस्य सवार हो सकते हैं मगर जिले में कई जगहों पर एक बाइक पर तीन-तीन लोग सवार दिखाई दिए। इसके अलावा गाड़ियों में भी लोग कोरोना की परवाह किए बिना 5-5 लोग गाड़ियों में सवार देखे गए मगर कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई ।

गलियों में रेहड़ी चालकों पर पुलिस की सख्ती

इस दौरान कुछ पुलिस कर्मियों ने सब्जी लेकर गलियों में घूम रहे रेहड़ी वालों पर डंडे भी बरसाए जिसके बाद रेहड़ी चालक वहां से निकल गए। एक सब्जी की रेहड़ी चालक, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की, ने कहा कि बाजारों में दुकानदार दुकानें खोलकर बैठे हैं तो कई दुकानों के बाहर बैठकर ग्राहकों का इंतजार कर रहे थे वहां पुलिस का कोई जोर नहीं चलता। रेहड़ी चालकों पर ही कार्रवाई की जाती है।

फिरोजपुर में कोरोना से 26 साल की युवती की मौत, 134 नए केस मिले

सिविल अस्पताल में सैंपलिंग के लिए जुट रही भीड़, न प्रशासन सतर्क न जनता रख रही ध्यान

सिविल अस्पताल में सैंपलिंग देने वालों का तांता टूटने का नाम नहीं ले रहा है लेकिन प्रशासन की नींद नहीं खुल रही है। अस्पताल जहां लोगों की बीमारियों के इलाज के लिए बनाए गए हैं मगर सिविल अस्पताल तो खुद कोरोना बांट रहा है। वहीं आमजन भी सतर्क नहीं है जिसके चलते लोग सैंपलिंग के दौरान धैर्य रखने की बजाए एक दूसरे के साथ सटकर खड़े रहते हैं जोकि खतरे से खाली नहीं है। सोमवार को जिले में 134 नए कोरोना केस सामने आने से अब कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 8023 हो गई है। 62 और कोरोना पॉजिटिव लोगों के रिकवर होने से अब तक 6565 लोग रिकवर हो चुके हैं। 229 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जिले में 1234 एक्टिव केस हैं। सोमवार को ब्लॉक फिरोजशाह निवासी 26 वर्षीय युवती की मौत हो गई।

2342 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई

सोमवार को जिले में 2342 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। जिलेभर के वैक्सीन सेशन साइटों पर 60 वर्ष से अधिक आयु के 671 ने पहली तो 235 वृद्धों ने दूसरी, 45 से 60 वर्ष के 522 ने पहली तो 179 लोगों ने दूसरी, 82 हेल्थ वर्करों ने पहली तो 32 ने दूसरी व 469 फ्रंट लाइन वर्करों ने पहली तो 152 ने दूसरी कोरोना वैक्सीन की डोज लगवाई जिले में अब तक 74,630 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने 430 कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे। अब तक 1 लाख 34 हजार 340 सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें