पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शादियों के शेड्यूल:रात की शादी वाले दिन में प्रोग्राम करने को कह रहे, होटल मालिक बोले,दिन में पहले से बुकिंग, बदलाव संभव नहीं

फिरोजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज से रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा कर्फ्यू, 150 से अधिक शादियों के शेड्यूल में बदलाव

कपिल सेठी| प्रदेश में दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर सरकार की ओर से 1 दिसंबर से रात्रि 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया गया। सरकार के ऐलान के बाद जिन लोगों ने घरों में शादियां रखी हुई थी उनके लिए उनके लिए परेशानियाें का अंबार लग गया है। वहीं होटल, रेस्टोरेंट व पैलेस संचालकों को भी उतनी ही परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।

जिन लोगों ने रात के समय शादियों का प्रोग्राम तय किया था वह नाईट कर्फ्यू के ऐलान के बाद दिन में शादियां करना चाह रहे हैं मगर पैलेस दिन में पहले से ही बुक हैं। इसके चलते 1 दिसंबर से 16 दिसंबर तक जिले में करीब 300 शादियों में से 150 से अधिक शादियाें की तारीख या तो बदली जा रही है या उनके समय में परिवर्तन किया जा रहा है।

ज्यादातर लोग जिन्होंने रात के समय में शादी का प्रोग्राम तय किया था वह अब इसे दिन में ही कर रहे हैं। वहीं पैलेस व होटल संचालकों की ओर से इस परेशानी को लेकर जिला अधिकारियों को इसका कोई हल निकालने के लिए पत्र लिखे जा रहे हैं। शहर निवासी एक शादी वाले परिवार ने बताया कि उनके बेटे की लुधियाना में 9 दिसंबर को शादी रखी थी मगर नाईट कर्फ्यू लगने के कारण वह परेशानी झेल रहे हैं।

कर्फ्यू को सख्ती से लागू करवाने के लिए शहर को 6 तो कैंट को 2 सेक्टरों में बांटा

300 शादियों में से 150 से अधिक या तो तारीख बदली जा रही या समय परिवर्तन किया जा रहा

जिनके घर में शादी है वह अपने सभी रिश्तेदारों को निमंत्रण पत्र भेजे जा चुके हैं सब कुछ फिक्स हो चुका है मगर अब सरकार के नाईट कर्फ्यू के फैसले के कारण बहुत बड़ी परेशानी में फंस गए है। उन्होंने कहा कि वहां होटल संचालक से बात हुई कि रात की जगह प्रोग्राम दिन में दे दें मगर दिन में होटल पहले से बुक है। उन्होंने कहा कि वह अब तक कुछ निर्णय नहीं कर पाए हैं कि अब क्या किया जाए।

व्यापार पर पड़ेगा असर : शैलेंद्र

हरीश वेजिटेरियन होटल के संचालक शैलेंद्र कुमार ने कहा कि काफी समय तक चले लॉकडाउन के बाद अब व्यापार की स्थिति कुछ सामान्य होने लगी थी मगर अब फिर नाइट कर्फ्यू की घोषणा के बाद होटल, रेस्टोरेंट का काम ठप हो जाएगा। जहां विवाह शादी वाले परिवारों को परेशानी झेलनी पड़ेगी वहां aउन्होंने कहा कि अब फिर व्यपारियों को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ेगा।

ग्रामीण इलाकों में थाना प्रभारी संभालेंगे कमान

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार की ओर से नाईट कर्फ्यू की घोषणा के बाद सिटी को 6 सेक्टर में तो कैंट को 2 सेक्टर में बांटकर पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा ग्रामीणों इलाकों में थाना प्रभारियों को कमान दी गई है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा पुलिस की ओर से लोगों को कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जागरूक करने के लिए फलैक्स लगाए जाएंगें फिर भी मास्क न पहनने वाले लोगों का 1000 रुपए का चालान किया जाएगा ।

जिन परिवारों को दूसरे जिले में जाकर शादी करनी है उन्हें ज्यादा परेशानी

जिले में 1 दिसंबर से 16 दिसंबर तक करीब 300 शादिया होने वाली हैं जिनमें से आधे से ज्यादा रात के समय की फिक्स हैं। अब नाइट कर्फ्यू की घोषणा के बाद लोगों को इनका शेड्यूल बदलना होगा जिसके चलते 150 से अधिक शादियां या तो दिन के समय होंगी या परिवारों की ओर से इनकी तारीख बदली जा रही है। वहीं जो शादियां लोकल होने वाली थी उन्हें कम परेशानी उठानी पड़ेगी तो जिन लोगों ने दूसरे जिलों में जाकर शादियां करनी थी उन्हें ओर अधिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser