पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उत्सव और विरोध के बीच स्थापना दिवस:भाजपाई मना रहे थे स्थापना दिवस किसानों ने 3 घंटे किया विरोध प्रदर्शन

फिरोजपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों ने गली का गेट किया बंद, बोले-भाजपा नेता जिधर जाएंगे हम वहीं पहुंच जाएंगे

मंगलवार को भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह बग्गे के पीपल अपने निवास स्थान पर भाजपा का 41वां स्थापना दिवस मना रहे थे। जैसे ही किसान संगठनों को इसका पता चला तो उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष के घर को जाने वाली मुख्य गली का घेराव कर दिया।

लगभग 100 किसानों ने भाजपा जिलाध्यक्ष के घर को जाने वाली गुरु नगर कॉलोनी के मुख्य गेट को बंद कर दिया जिसके चलते कुछ देर के लिए आवाजाही ठप्प हो गई। इसके चलते कुछ भाजपाई कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। वहीं जिनको इस बारे में पता चला तो वह वहां नहीं पहुंचे।

भाजपा के स्थापना दिवस कार्यक्रम को लेकर पुलिस वहां पहले से ही तैनात थी। जब किसानों की संख्या बढ़ी तो वहां पुलिस बल बढ़ा दिया गया। किसान करीब 3 घंटे तक गली को घेरकर बैठे रहे इसके बाद चले गए। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने गली का गेट खुलवा दिया। इस संबंधी भाजपा के जिलाध्यक्ष सुरेेंद्र सिंह बग्गे के पीपल ने कहा कि किसानों का कार्यक्रम करने से रोकना ठीक नहीं है।

भाजपा नेताओं को किसी भी जगह हम नहीं करने देंगे कार्यक्रम : किसान नेता

किसान नेताओं ने कहा कि किसान संगठनों की ओर से खुले मंच से भाजपा को बोल दिया गया है कि जब तक तीनों कृषि कानून रद्द नहीं हो जाते वह अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दें बावजूद इसके भाजपा के नेता व कार्यकर्ता माहौल बिगाड़ने के लिए कार्यक्रम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान शांति से प्रदर्शन कर रहे हैं मगर भाजपा के कुछ नेता व कार्यकर्ता नहीं चाहते कि शांति बनी रहे। वह माहौल को बिगाड़ने के लिए चोरी-छिपे कभी पार्टी मीटिंग तो कभी कोई समारोह आयोजित करने का प्लान करते हैं मगर किसान उन्हें कार्यक्रम नहीं करने देंगे।
भाजपा जिलाध्यक्ष किसानों की बात समझें : भाकियू जिला प्रधान
भारतीय किसान यूनियन (सिद्धूपुर) के जिला प्रधान गुरमीत सिंह ने कहा कि भाजपा नेता किसानों की भावनाओं को दरकिनार कर अपने प्राेग्रामों को महत्व दे रहे हैं जिससे किसानों में रोष है। अब तक किसान संगठनों की ओर से भाजपा नेताओं की मीटिंगों व रैलियों में जाने पर उनका विरोध किया जा रहा था। अगर कोई भाजपा नेता अपने घर से निकलकर किसी भोग या शादी समारोह में गया तो वहां भी उनका विरोध किया जाएगा। भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह भी किसान का बेटा है। उन्हें खुद चाहिए कि वह किसानों का समर्थन करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें