पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सत्ता का नशा:बिजली चोरी के आरोप में 12 पर केस, छापा मारने गई टीम से उलझे आरोपी, रजिस्टर छीना लिया

फिरोजपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सत्ता का नशा कुछ लोगों के ऊपर इस कदर हावी हो चुका है कि पहले चोरी करते हैं और जब चोरी पकड़ी जाने के बाद अपने राजनीतिक दबाव से मुलाजिमों के साथ सीना जोरी के ऊपर उत्तर आते हैं। ऐसी ही एक उदाहरण जीरा में देखने को मिली है जब बिजली के स्पेशल इन्फोर्समेंट विभाग की तरफ से छापेमारी दौरान कुछ घरों में बिजली की चोरी पकड़ी गई तो आरोपियों की तरफ से पहले तो मामले को रफा दफा करने की कोशिश की गई, जब बात नहीं बनी तो चेकिंग स्टाफ को धमकाया गया।

इस बारे पुलिस को दी लिखित शिकायत में स्पेशल इन्फोर्समेंट कम ईए एंड एमएमटीएसपीएल मोगा के इंजीनियर हरिंदर सिंह एसइ ने बताया गुप्त सूचना के आधार पर उन्होंने स्टाफ सहित सुखजिंदर सिंह निवासी मलोके जीरा के घर छापेमारी दौरान बिजली की चोरी पकड़ी गई, जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग करके दफ्तर के चेकिंग रजिस्टर में दर्ज करने लगे तो आरोपी ने पहले पैसों का लालच देकर मामला रफा-दफा करने की कोशिश की।

हमने जब उसकी कोई बात नहीं सुनी तो उसने पड़ोस से गुरप्रीत सिंह उर्फ जज व कुछ ओर 8-10 अज्ञात लोगों को बुला लिया और धमकियां दीं। जिसके बाद चेकिंग स्टाफ के साथ हाथापाई पर उतर आए और गाली गलौच करते हुए चेकिंग रजिस्टर छीन लिया। इस मामले की जांच कर रहे एएसआई गुरदीप सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर उक्त आरोपियों के खिलाफ 353,186,379 आइपीसी के तहत थाना जीरा सिटी में मामला दर्ज कर आगे कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर इस बाबत जब हरिंदर सिंह एसइ से बात की तो उन्होंने ने बताया कि सुखजिंदर सिंह और गुरप्रीत उर्फ जज व एक ओर घर यह सभी आपस मे चचेरे भाई हैं व तीनों ने अपने घरों के बाहर एक सांझा गेट लगाया हुआ है। हमें गुप्त सूचना मिली कि वहां बिजली की चोरी होती। वहां चेकिंग दौरान जब बिजली की चोरी पकड़ी तो विवाद करते हुए उक्त ने हाथापाई करते हुए, चैकिंग रजिस्टर छीनने के साथ साथ सरकारी डयूटी में विघन डाला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें