पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:अवैध खनन के आरोप में 5 पर केस, तीन ट्रैक्टर-ट्रालियां व रेत से भरा ट्रक बरामद

फिरोजपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य सरकार व जिला प्रशासन की ओर से रेत की अवैध निकासी को रोकने की कोशिशों के बावजूद रेत माफिया बेखौफ होकर रेत निकासी कर प्रशासन के दावों की पोल खोल रहा है। जिला पुलिस की तरफ से गश्त के दौरान अलग-अलग मामलों में रेत की निकासी में तीन ट्रैक्टर ट्राॅलियां व एक रेत से भरे ट्रक को काबू किया गया।

पांच आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में आईपीसी की धारा 379/ 21 (3) माइनिंग व मिनरल्स एक्ट 1957 के तहत मामले दर्ज किया गए हैं। थाना सदर के एएसआई गुरमेल सिंह ने बताया कि वह गश्त के दौरान पुलिस पार्टी के साथ गांव अलीके में मौजूद थे तो एक मुखबिर ने सूचना दी कि रेशम सिंह पुत्र मुख्तयार सिंह और मेजर सिंह पुत्र साधु राम जो रेत की अवैध निकासी कर महंगे दाम पर आगे बेचते हैं सूचना पर पुलिस पार्टी ने नाकाबंदी की तो उक्त दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने एक ट्रैक्टर ट्राली काबू करके उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

थाना घल्ल खुर्द के एएसआई बलजिंदर सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान एक मुखबिर ने सूचना दी कि गुरभेज सिंह पुत्र हरबंस सिंह और गुरप्रीत सिंह पुत्र अमर सिंह निवासी मुदकी जो मुदकी से फिडे रोड पर नहर के नजदीक रेत की अवैध निकासी कर रहे हैं सूचना पर पुलिस पार्टी ने नाकाबंदी की तो उक्त दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने वहां से दो ट्रैक्टर सहित ट्रालियां काबू की है।

थाना मक्खू के एएसआई गुरदीप सिंह ने बताया कि वह गश्त के दौरान रेलवे फाटक अमृतसर रोड मक्खू में मौजूद थे तो उनको गुप्त सूचना मिली कि नश्तर सिंह जो रेत की अवैध निकासी कर आगे महंगे दाम पर बेचता है। अभी वह अपने ट्रक ट्राले पर रेत बेचने के लिए आ रहा है। पुलिस ने नाकाबंदी की तो उक्त आरोपी पुलिस को देखकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने रेत से भरे एक ट्रक ट्राले को काबू किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें