पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घरेलू हिंसा:दहेज की मांग को लेकर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकालने के आरोप में तीन पर केस

लंबी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दहेज की मांग को लेकर तंग परेशान करने व मारपीट करके घर से निकालने के आरोप में थाना लंबी पुलिस ने पति सहित तीन लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

इस संबंधी पुलिस को दी शिकायत में पवनदीप कौर वासी गांव फुल्लूखेड़ा ने बताया कि उसकी शादी 19 फरवरी 2013 को गुरुद्वारा सिंह सभा मलोट में हरनामदीप सिंह वासी गांव गदरखेड़ा जिला श्री गंगानगर (राजस्थान) से हुई थी व शादी में उसके माता-पिता ने सोने चांदी के गहने, जरूरी सामान व कार उसके ससुराल वालों की मांग अनुसार दिया था, जोकि अब भी ससुराल वालों के पास है।

विवाह से कुछ समय बाद ही ससुराल वालों ने कम दहेज लगाने के ताने मारने शुरु कर दिए व उसे परेशान करने लगे और कहने लगे कि हमारा गांव में काफी रुतबा है व हरनामदीप सिंह के पिता भी गांव के सरपंच रह चुके हैं व कम दहेज आने से हमारी गांव में बेइज्जती हुई है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि जब वह मायके गई तो ससुराल वालों ने कहा कि दस लाख रुपए दो नहीं तो लड़की को साथ नहीं लेकर जाएंगे, इस पर उसके माता पिता ने कहा कि वह जितना हो सकेगा करेंगे। ससुराल घर जाने पर ससुराल वालों ने परेशान करना शुरू कर दिया व दस लाख नकदी लेकर आने के लिए कहने लगे।

30 अप्रैल 2020 को जब वह अपने ससुराल में काम कर रही थी तो उस समय मेरी सास ने कहा कि अपने माता-पिता को फोन कर और दस लाख का प्रबंध जल्दी करे नहीं तो घर से बाहर निकाल दिया जाएगा। मेरे मना करने पर सास ने मुझे वालों से पकडकर नीचे फेंक लिया व मारपीट करने लग पडी व मेरे पति ने भी मारपीट की।

पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयानों के आधार पर हरनामदीप सिंह, भूपिंदर कौर, हरप्रीत कौर के विरूद्ध आईपीसी की धारा 498ए, 406 व 34 के अधीन मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरु कर दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें