पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फिरोजपुर:कर्मचारियों को पक्का करने के लिए साढ़े तीन साल में 5 बार कमेटियों में फेरबदल हुआ, पर आज तक कोई नतीजा नहीं आया

फिरोजपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कर्मचारियों को पक्का न किए जाने के रोष में विधायक पिंकी को कांग्रेस का मैनिफेस्टो लौटाया

एमएलए साहब, अपना मैनिफेस्टो रख लो, साडे तां किसे कम्म नहीं आया इस नारे के तहत वीरवार को सर्वशिक्षा अभियान व मिड-डे मील दफ्तरी कर्मचारियों की ओर से सर्व शिक्षा अभियान के तहत सेवाएं दे रहे अध्यापकों को पक्का किए जाने के बाद भी दफ्तरी कर्मचारियों को पक्का न किए जाने को लेकर शहरी विधायक परमिंद्र सिंह पिंकी को कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र वापस लौटाकर उलाहना दिया गया। उन्होंने कहा कि दफ्तरी मुलाजिम जोकि अध्यापकों के पहले से काम कर रहे हैं उनको बार-बार अनदेखा किया जा रहा है। मुलाजिमों ने कहा कि यह चुनावी घोषणा पत्र उनके किसी काम नहीं आया है। इसमें मुलाजिमों के साथ किए गए वादों में से एक भी वादा सरकार ने पूरा नहीं किया है। सरकार ने अभी तक कुछ नहीं किया है केवल बातों के सहारे ही काम चल रही है इसलिए वह इस मैनिफेस्टो को वापस कांग्रेसी विधायकों को दे रहे हैं क्योंकि यह मैनिफेस्टो केवल फ्रेम करवाकर दीवार पर लटकाने लायक ही है।

कर्मचारियों ने कहा कि चुनाव के समय कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से काॅफी विद कैप्टन व मनप्रीत सिंह बादल की तरफ से मुलाजिमों के साथ कई मीटिंग करके मुलाजिमों की मांगों को हल करने का वादा किया गया था। वहीं मैनिफेस्टो के पेज नंबर 117 पर वादे दर्ज किए गए थे जिसमें कच्चे मुलाजिमों को पक्का करना, मुलाजिमों को पूरी तनख्वाह देना, पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करना, 6वें पे कमीशन को लागू करना और डीए की बकाया किश्तें जारी करना आदि दर्ज थी। मगर साढ़े तीन साल बीतने के बाद भी इन वादों में से एक भी वादा सरकार ने पूरा नहीं किया जिससे खफा मुलाजिम यह कदम उठाने को मजबूर हुए हैं।

तीन साल की सेवा पूरी करने वाले मुलाजिमों को पक्का किया जाए

सर्व शिक्षा अभियान व मिड-डे मील दफ्तरी कर्मचारी यूनियन के जिला प्रधान जनक सिंह और पदाधिकारी राजिंद्र सिंह संधा, सरबजीत सिंह टुरना, दविंद्र तलवाड़, वरिंद्र सिंह ने कहा कि जब से कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है तब से कैबिनेट सब कमेटियां बनाकर टाइम पास किया जा रहा है। साढ़े तीन साल के दौरान कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने के लिए अब तक 5 बार कैबिनेट सब कमेटियों में फेरबदल हो चुके हैं परन्तु आज तक नतीजा कोई भी नहीं निकला है।

यूनियन पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार कैबिनेट सब कमेटी की केवल मीटिंग कर ही न सारे बल्कि तीन साल की सेवा पूरी करने वाले कच्चे मुलाजिमों को तुरंत विभाग के अधीन लाकर पक्का करे। कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने से सरकार पर कोई अतिरिक्त वित्तीय बोझ नहीं पड़ेगा उल्टा सरकार की बचत होगी।

पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार के झूठे वादों से खफा मुलाजिमों की तरफ से पंजाब यूटी मुलाजिम, पेंशनर्स सांझा फ्रंट के बैनर तले प्रदेशभर में 15 अगस्त को किए जा रहे रोष प्रदर्शन व 18 अगस्त को किए जा रहे पंजाब बंद में सर्व शिक्षा अभियान व मिड-डे मील दफ्तरी मुलाजिम बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें