पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सेवा केंद्रों के कामों में होगी वृद्धि : डीसी:मोबाइल व दस्तावेज गुम होने की शिकायत अब सेवा केंद्रों में होगी दर्ज

मुक्तसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार के प्रशासकीय सुधार व लोक शिकायतों के मामले विभाग व ई-गवर्नेंस सोसायटी द्वारा सार्वजनिक हितों के मद्देनजर एक अहम फैसला लेते हुए रेहड़ियों की रजिस्ट्रेशन सेवा केन्द्रों में किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं। मुक्तसर के डीसी एमके अरविंद कुमार ने कहा कि सेवा केन्द्रों में लोगों को प्रशासकीय सेवाएं बेहतर ढंग से प्रदान करने की अपनी वचनबद्धता के तहत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में सरकार ने स्थानीय सरकारी विभाग की स्ट्रीट वैंडर्स रजिस्ट्रेशन सहित मोबाइल, पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज गुम होने की शिकायत भी सेवा केन्दों में दर्ज किए जाने के आदेश जारी किए हैं।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा गृह विभाग से संबंधित असला लाइसेंस रद करवाने के लिए भी सेवा केन्द्रों में ही अर्जी देने की सुविधा शुरू की गई है। इसी तरह सांझ केन्द्रों से संबंधित सेवाओं, जैसे कि कोई वस्तु या दस्तावेज सहित पासपोर्ट या मोबाइल गुम होने की सूरत में शिकायत सेवा केन्द्र में दर्ज करवाई जा सकेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें