पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Firozpur
  • Congress And 11 Farmers Organizations Burnt Effigies Of Central Government At 15 Places In Ferozepur District, Anger Erupted Against Farmers Against Agricultural Bills, Congress Also Joined The Movement

किसानो का प्रदर्शन:फिरोजपुर जिले में 15 जगहों पर कांग्रेसियों व 11 किसान संगठनों ने केंद्र सरकार के फूंके पुतले, कृषि विधेयकाें के विरोध में किसानों का फूटा गुस्सा; कांग्रेस भी आंदोलन में हुई शामिल

फिरोजपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्र सरकार ने विधेयकों को रद न किया तो 24 को रेल रोको आंदोलन व 25 को पूरा पंजाब करेंगे बंद, किसान बोले...अगर हम बर्बाद हुए तो सरकार भी नहीं रहने देंगे

केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए तीन विधेयकाें के खिलाफ किसानों का आंदोलन तेज होता जा रहा है। अब कांग्रेस भी इस आंदोलन में खुलकर सामने आ चुकी है। सोमवार को कांग्रेस के विधायकों व नेताओं के नेतृत्व में फिरोजपुर, घल्ल खुर्द, जीरा, मखू, गुरु हरसहाए व ममदोट सभी खंडों में केंद्र सरकार के पुतले फूंके गए। इसके अलावा किसान संगठनों ने भी जिले के 9 स्थानों पर केंद्र सरकार के पुतला फूंका।

इसी प्रकार गुरुद्वारा सारागढ़ी साहिब में 11 किसान संगठनों ने बैठक कर आंदोलन की आगामी रूपरेखा तैयार की। सभी किसान संगठनों के प्रतिनिधि गांव-गांव जाकर लोगों को 25 सितंबर के पंजाब बंद के लिए निमंत्रण दे रहे हैं।

किसानों ने चेतावनी दी कि यदि विधेयकाें काे रद नहीं किया गया तो 24 सितंबर को रेल रोको आंदोलन से केंद्र सरकार के खिलाफ किए जा रहे आंदोलन को तेज कर दिया जाएगा और उसके बाद 25 सितंबर को पंजाब बंद किया जाएगा।

फिर भी केंद्र सरकार ने मांगें नहीं मानी तो आगामी आंदोलन आरपार की लड़ाई वाला आंदोलन होगा। केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों को सड़कों पर उतरे देख कांग्रेस ने भी मौके को भुनाने का अवसर हाथ से गंवाना नहीं चाहती। कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस पार्टी को किसान हितैषी बताते हुए उनके आंदोलन में पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया है।

मलोट. कांग्रेसियाें ने माेदी और प्रकाश सिंह बादल का फूंका पुतला

केन्द्र सरकार के तीन विधेयकाें के विराेध में सोमवार को कांग्रेस द्वारा मलोट में रोष प्रदर्शन किया गया व प्रधानमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, अकाली दल के प्रधान व सांसद सुखबीर सिंह बादल का पुतला फूंका गया।

इस संबंधी ब्लॉक मलोट कांग्रेस के प्रधान नत्थूराम गांधी की अध्यक्षता में तहसील चौक मलोट में रोष प्रदर्शन के दौरान संबोधित करते हुए नेताओं ने मोदी की अध्यक्षता केन्द्र सरकार द्वारा पास किए गए इन बिलों से किसानी तबाही की ओर जाएगी व किसानी पर निर्भर अन्य धंधों पर भी असर पड़ेगा जिसके लिए भाजपा के साथ-साथ अकाली दल भी बराबर का जिम्मेदार है।

तीन विधेयकों के विरुद्ध बड़ी संख्या में इकट्ठे हुए किसानों ने विरोध किया। केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि हम केंद्र सरकार को संदेश देना चाहते हैं कि अगर किसान बर्बाद हुआ तो केंद्र सरकार भी नहीं रहेगी। किसान जत्थे बंदियों के अध्यक्षों ने कहा यह तीनों बिल जो संसद में पेश किए गए हैं ये किसान विरोधी व पंजाब विरोधी है।

इस मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन सुशील कुमार सेठी ने कहा कि यह लड़ाई निर्णायक होगी हर घर से एक आदमी को इस आंदोलन में सहयोग देना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें