पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वितरण:घरों में एकांतवास किए मरीजों को गुरु हरसहाए में सौंपीं कोरोना फतेह किटें

गुरु हरसहाए6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल सर्जन डॉ. विनोद सरीन और सीएचसी गुरु हरसहाए के सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ. बलबीर कुमार के दिशा निर्देशों के तहत ब्लाॅक गुरु हरसहाए में घरों में एकांतवास किए हुए कोरोना पॉजिटिव मरीजों को पंजाब सरकार द्वारा दी गई कोरोना फतेह किट मुहैया करवाई गई।

इस संबंधी मनप्रीत कौर सीएचओ व सतीश कुमार ने कोरोना फतेह किट के बारे में गुरु हरसहाए के घरों में एकांतवास किए लोगों को जानकारी दी और कहा कि मरीज ने अलग कमरे में रहना है, मास्क लगाना, अगर किसी से कोई बात करनी है तो 6 फुट की दूरी बनाकर रखना, बार-बार साबुन पानी से हाथ धोएं और 17 दिनों तक घरों में ही रहना है।

सरकार की हिदायतों के मुताबिक जो मरीज ठीक हो गए या थोड़ी तकलीफ जैसे कि हल्का बुखार, खांसी, जुकाम के कारण घरों में एकांतवास किए गए हैं, उनके लिए कोरोना फतेह किट में जरूरी दवाइयां, मास्क, सैनिटाइजर, प्लस आक्सीमीटर, थर्मामीटर, स्टीमर व अन्य उपलब्ध है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें