पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:फिरोजपुर में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 561, 2 फ्रंटलाइन वर्कर, बेकरी संचालक की मां पत्नी, 6 मुलाजिमों सहित 20 पॉजिटिव

फिरोजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को 20 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सामने आने से अब जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 561 हो गई है। अब नए पॉजिटिव आए मरीजों में 2 फ्रंट लाइन वर्कर, बीते दिनों बाहरी राज्य में आयोजित किसी कार्यकम में शामिल होकर लौटे बेकरी संचालक की मां, पत्नी व बेकरी में काम करने वाले 6 मुलाजिमों सहित अन्य शामिल हैं। मंगलवार को पॉजिटिव आए मरीजों में शहर के आजाद चौक निवासी 47 वर्षीय व पीरू वाला निवासी 55 वर्षीय फ्रंट लाइन वर्कर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसके अलावा जिले से संबंधित एक 51 वर्षीय व्यक्ति की लुधियाना के अस्पताल में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही 20 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में अन्य 9 मरीज जोकि पहले से पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने के चलते उनके सैंपल लिए गए थे और अब वह पॉजिटिव पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से पॉजिटिव आए सभी मरीजों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है व हाई रिस्क पर्सन की सैंपलिंग की जा रही है। 31 जुलाई तक कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी से बिल्कुल अछूते रहे कस्बा ममदोट में किसी बाहरी राज्य में समागम में शामिल होने के उपरांत वापस लौटे ममदोट के एक बेकरी स्टोर संचालक दो भाइयों की तरफ से करवाए टेस्ट की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव पाई गई थी।

बेकरी कर्मचारियों के पॉजिटिव आने के बाद उनके पारिवारिक सदस्यों के लिए जा रहे सैंपल

प्रशासन की तरफ से बेकरी स्टोर मालिक दोनों भाईयों को एकांतवास किए जाने के साथ साथ बेकरी स्टोर को भी एहतियात के तौर पर बंद कर दिया था । इसके साथ ही 2 अगस्त को उक्त दोनों के पारिवारिक सदस्यों और बेकरी स्टोर में काम करते मुलाजिमों के सैंपल लिए गए थे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब जारी रिपोर्ट के अनुसार बेकरी स्टोर संचालक की 60 वर्षीय मां, 35 वर्षीय पत्नी, बेकरी स्टोर में काम करने वाले एक 17 वर्षीय, 36 वर्षीय, एक 15 वर्षीय एक 22 वर्षीय, एक 23 वर्षीय व एक अन्य मुलाजिम सहित कुल 8 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

सेहत विभाग के आधिकारियों ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आए बेकरी स्टोर के मुलाजिमों की रिपोर्ट पॉजिटिव के बाद उनके पारिवारिक सदस्यों और उनके संपर्क में आने वाले ओर व्यक्तियों की जांच भी की जाएगी जिससे कस्बे में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में ओर बढ़ोतरी होने से इन्कार नहीं किया जा सकता। सेहत विभाग के अधिकारियों ने लोगों को बिना काम से घरों से बाहर न निकलने की सलाह देते हुए सरकार की तरफ से जारी हिदायतों की पालना करने की अपील की है।
आठ पाॅजिटिव आने से ममदोट में करवाई गई मुनादी

ममदोट में मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आठ नए केस आने से सेहत विभाग ममदोट की तरफ समाज सेवी लोगों के साथ मिलकर सांझे तौर पर ममदोट में समूह इलाका निवासियों को जागरूक करने के लिए मुनादी की गई। इस अवसर पर डॉक्टर रजिंदर मनचंदा ममदोट के आदेश पर ममदोट के मेन बाजार और दूसरी अलग-अलग जगहों में मुनादी करवाई गई।

वहीं हर दुकानदार को पोस्टर और पंफलेट आदि बांट लोगों को राज्य सरकार और सेहत विभाग की कोरोना जैसी घातक बीमारी से बचाव संबंधित हिदायतों की पालना करने की अपील की गई। आज सेहत विभाग की तरफ से अंकुश भंडारी बीईई और प्रेस क्लब ममदोट के प्रधान सुखदेव संगम समेत, अमरजीत, महेन्दरपाल, मंगल, परमजीत एमपीएचडब्ल्यू मेल आदि ने ममदोट बाजार में लोगों को कोरोना वायरस के लक्षणों और प्रभावों से जानकार करवाया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें