पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियमित करने की मांग:हड़ताल से सिविल अस्पताल में कोरोना सैंपलिंग और इमरजेंसी सेवाएं रहीं प्रभावित

गुरु हरसहाए13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सेहत विभाग में नेशनल हेल्थ मिशन के तहत काम करते कर्मचारियों ने सरकार के शोषण से तंग आकर मंगलवार को सेहत विभाग का काम पूर्ण तौर पर बंद किया वहीं वैक्सिनेशन का भी पूरी तरह बायकाट किया गया वहीं, कोरोना सैंपलिंग व इमरजेंसी सेवाएं भी बंद रखी गईं। इस मौके पर हरमीत कौर ने बताया कि इस मिशन में सबसे पुराने प्रोग्राम जैसे टीबी विभाग के कर्मचारी, लैपरोसी विभाग के कर्मचारी और आरसीएच प्रोग्राम के कर्मचारी जिनको इस मिशन में ठेके पर काम करते 10 से 15 वर्ष हो चुके हैं और कई कर्मचारी आने वाले कुछ माह में ठेके से रिटायर होने जा रहे हैं। बाकी प्रोग्रामों में भी काम करने वाले कर्मचारी भी इन कर्मचारियों जैसे शोषण का शिकार हो रहे हैं।

इसमें आउटसोर्स कर्मचारी, कंप्यूटर ऑपरेटर, इंफार्मेस असिस्टेंट, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स, मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर फीमेल, लैब टेक्नीशियन व अन्य शामिल हैं। जिला गुरदासपुर और जालंधर के 2 कर्मचारियों की कोरोना से मौत हो गई। जिला गुरदासपुर की कर्मचारी के कोरोना पाॅजिटिव आने के कारण उसके माता पिता भी कोरोना पाॅजिटिव आ गए जिनकी भी मौत हो गई। इस मौके पर हनु तिवाड़ी प्रदेश रूरल हेल्थ फार्मेसी अधिकारी एसोसिएशन ने कहा कि रूरल हेल्थ फार्मेसी अधिकारी पंजाब इस संघर्ष में पंजाब के नेशनल हेल्थ मिशन मुलाजिमों के साथ हैं। यहां हरबंस लाल, विकास गाबा, गुरविंदर सिंह, बलदेव सिंह, सोनिया, मनजीत कौर समेत ब्लाॅक के मुलाजिम उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें