पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस:ऑनलाइन पोस्टर बनाकर मातृभाषा के प्रति प्रदर्शित की अपनी भावनाएं और प्रेम

फिरोजपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • देव समाज कॉलेज में पंजाबी विभाग ने मनाया अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस

देव समाज कॉलेज फॉर वुमेन में प्रधानाचार्य डॉ. रमनीता शारदा के दिशा-निर्देशन में कॉलेज के स्नातकोतर पंजाबी विभाग द्वारा अंतरराष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस के उपलक्ष्य में ऑनलाइन पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता करवाई गई। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली सभी छात्राओं द्वारा मातृभाषा के महत्व व उसके प्रति अपनी भावनाओं व प्रेम को प्रदर्शित करते हुए शानदार पोस्टर बनाए गए।

इस मौके पर कॉलेज प्रधानाचार्य डॉ. रमनीता शारदा ने अंतरराष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस पर मुबारकबाद देते हुए कहा कि मातृभाषा किसी समाज के वजूद का प्रमाण होती है। इसके माध्यम से वह समाज अपनी विरासत को जीवित रखता है तथा अपनी पहचान स्थापित करता है। डॉ. शारदा ने कहा कि मातृभाषा के प्रति सम्मान और अस्तित्व को और मजबूत बनाने के लिए हम सब को सामूहिक रूप से भरसक प्रयास करने चाहिए।

उन्होंने इस मौके कॉलेज के पंजाबी विभाग द्वारा आयोजित ऑनलाइन पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के सफल आयोजन पर पूरे विभाग को बधाई दी। निर्मल सिंह ढिल्लों, चेयरमैन, देव समाज कॉलेज फॉर वुमेन ने इस अवसर पर विभाग को शुभकामनाएं दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें