प्रदेश स्तरीय हड़ताल:फिरोजपुर में भी एनएचएम कर्मियों का प्रदर्शन; कच्चे कर्मचारियों में पक्का नहीं करने पर रोष

फिरोजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धरने पर बैठे एनएचएम कर्मी। - Dainik Bhaskar
धरने पर बैठे एनएचएम कर्मी।

वीरवार को राष्ट्रीय सेहत मिशन पंजाब के ठेका आधारित व आउटसोर्स कर्मचारियों को रेगुलर करने की मांग को लेकर एनएचएम इंप्लाइज यूनियन ने प्रदेश स्तरीय हड़ताल के चलते जिला फिरोजपुर में सभी एनएचएम कर्मियों ने हड़ताल की । इस दौरान जिला प्रधान एनएचएम इंप्लाइज यूनियन सुखदेव राज ने कहा कि प्रदेश सरकार सेहत विभाग के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा का खिताब तो दे रही है मगर इन्हें रेगुलर न कर इनके साथ मजाक कर रही है । सेहत विभाग पंजाब में एनएचएम के अधीन कांट्रेक्ट व आउटसोर्स कर्मचारियों द्वारा बीते 15-16 साल से लगभग 11 हजार कर्मचारी, क्लेरिकल, मेडिकल व पैरामेडिकल कर्मचारी बहुत ही कम तनख्वाह पर काम कर रहे हैं ।

प्रत्येक बार कच्चे कर्मचारियों को रेगुलर करने संबंधी झूठे वादे किए जाते हैं मगर अभी तक इनकी ओर से कर्मचारियों को पक्का नहीं किया गया। इस मौके जोगिंद्र सिंह यूनियन नेता जिला फिरोजपुर ने कहा कि आज सेहत विभाग के एनएचएम कर्मचारियों द्वारा सेहत सेवाओं को ठप किया गया है ।

इस हड़ताल में एनएचएम व आउटसोर्स पर कार्य कर रहे सभी प्रोग्रामों के कर्मचारियों ने शमूलियत की । अगर सरकार ने इन कर्मचारियों को रेगुलर करने का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया तो आने वाले समय में सरकार को इसके नतीजे भी भुगतने पड़ सकते हैं । इस मौके दीपक, रवि चोपड़ा, बगीचा सिंह नागपाल, सुरिंद्र कुमार, प्रवीण, मीनू, सीमा रानी, मनिंदर सिंह व करण सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे ।

खबरें और भी हैं...