इंफ्रास्ट्रक्चर / फिरोजपुर कैंट के डिवेलपमेंट को ‌4 करोड़ की ग्रांट जारी

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

फिरोजपुर. फिरोजपुर कैंट की डिवेलपमेंट के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से 4 करोड़ रुपए की ग्रांट मंजूर कर ली गई है। यह राशि कैंट इलाके की डिवेलपमेंट के लिए खर्च की जाएगी। यह जानकारी फिरोजपुर शहरी हलके के विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने दी। उन्होंने कहा कि इस राशि में से शनि मंदिर के आसपास के इलाके की ब्यूटीफिकेशन की जाएगी।

यहां एक एलईडी स्क्रीन लगवाई जाएगी। इसी तरह 50 लाख रुपए की राशि फिरोजपुर कैंट बोर्ड के अस्पताल के कायाकल्प के लिए खर्च होगी। इसके अलावा 50 लाख रुपए की राशि शेरशाहवाली चौक के नजदीक ब्यूटीफिकेशन से संबंधित कार्यों पर खर्च की जाएगी, जिससे इस एरिया में लैंडस्केपिंग, ग्रिल लगाने और इसे खूबसूरत बनाने का कार्य किया जाएगा।

विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने बताया कि बाकी के फंड्स से इलाके में स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जाएगा। मल्टीपरपज स्टेडियम बनेगा। फुटबाल ग्राउंड बनेगी। सरकारी स्कूल के सामने वाली ग्राउंड को डिवेलप किया जाएगा। इनडोर स्टेडियम हाल, बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण किया जाएगा।

डीसी ऑफिस के सामने वाली पार्क और मॉल रोड वाली पार्क पर स्प्रिंकल सिस्टम लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इससे पहले कैंट इलाके की सड़कों के लिए अढ़ाई करोड़ रुपए की लागत से कई प्रोजेक्ट शुरू किए जा चुके हैं। यहां सड़कें भी चौड़ी की जा चुकी हैं। इसके अलावा और भी कई सुधार किए गए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना