पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नवरात्र:श्रद्धालुओं ने कंजक पूजन कर व्रत खोला कन्याओं को उपहार के साथ मास्क भी दिए

फिरोजपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को नवमी के अवसर पर जिले भर में कंजक पूजन कर माता का पूजन किया गया। जिलेभर में श्रद्धालुओं की ओर से नवरात्र के 9 दिन तक व्रत रख शनिवार को कंजक पूजन के बाद व्रत खोला गया। शनिवार को सुबह 6 बजकर 58 मिनट तक अष्टमी होने के चलते कुछ श्रद्धालुओं ने सुबह सवेरे कंजक पूजन किया तो कुछ श्रद्धालुओं की ओर से नवमी पर कंजक पूजन किया गया। सवेरे से ही गलियों में छोटी बच्चियों कंजक पूजन को लेकर इधर उधर टहलती दिखाई दी व लोग उन्हें अपने घरों में ले जाकर कंजक पूजन करते दिखाई दिए।

वहीं रामनवमी के उपलक्ष्य में छावनी के प्राचीन श्री राधा कृष्ण मंदिर में 121 कन्याओं का विधिवत पूजन किया गया। मंदिर कमेटी के पदाधिकारी एडवोकेट योगेश गुप्ता ने कहा कि महामाई की मंगल आरती करने के बाद श्रद्धालुओं द्वारा कन्याओं का पूजन किया। कार्यक्रम में फिरोजपुर फाउंडेशन के शैलेंद्र कुमार, मनीष सेठी व मयंक फाउंडेशन के दीपक ग्रोवर विशेष रूप से पहुंचे ।

कार्यक्रम के दौरान प्रत्येक कंजक के पैर धोने के बाद उन्हें तिलक लगाया गया व उन्हें भरपेट भोजन करवाया गया। इसके बाद मयंक फाउंडेशन की तरफ से प्रत्येक कन्या को मास्क वितरिक गए। कार्यक्रम के अंत में मंदिर कमेटी द्वारा दक्षिणा प्रसाद के अलावा कंजकों को उपहार भेंट किए गए। इस अवसर पर शोभा, मंजू जैन, अशोक, अंकुश, टिंकू, पूनम, कमल कोछड़, सुशील गुप्ता, रमेश प्रभाकर, परवीन तलवार के अलावा अन्य उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें