पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आशीर्वाद:श्रद्धालुओं ने उगते सूर्य को अर्ध्य देकर लिया आशीर्वाद

फिरोजपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को सुबह सूर्योदय के समय सूर्य की अराधना के बाद अर्ध्य देकर छठ महापर्व की समाप्ति हुई । व्रती महिलाओं ने अलसुबह रेलवे कॉलोनी में अस्थायी तौर पर बनाए गए घाट में खड़े होकर सूर्यदेव की आराधना की व परिवारिक सदस्यों सहित उगते सूर्य को अर्ध्य देकर छठ पर्व को लेकर रखा गया अपना व्रत संपूर्ण किया । व्रती महिलाए अलसुबह से ही सजधज कर रेलवे कॉलोनी में पहुंचना शुरू हो गई व वहां पहुंचकर महिलाओं ने छठ मैया का पूजन किया व उसके बाद सूर्यदेव की आराधना की । इस दौरान वहां काफी संख्या में लोग भी एकत्रित हुए व छठ महापर्व का आनंद लिया । सुबह सवेरे छठ पर्व को लेकर परिवारों सहित पहुंची व्रती महिलाओं ने व अन्यों ने ढोल की थाप पर डांस भी किया तो बच्चों ने वहां आतिशबाजी भी की ।

वहीं रेलवे कॉलोनी के अलावा कुछ व्रती महिलाओं की ओर से छावनी के शीतला माता मंदिर में भी अस्थायी तौर पर घाट बनाकर सूर्य को अर्ध्य देकर व्रत पूर्ण किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें