पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष प्रदर्शन:अतिक्रमण हटाने आए कर्मियों पर ढाबा संचालकों ने धक्का-मुक्की करने व पैसे चुराने के लगाए आरोप

फिरोजपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छावनी परिषद कार्यालय की ओर से शुक्रवार को बाज वाला चौक पर बने ढाबों के बाहर से अतिक्रमण हटाने की प्रकिया शुरू की गई थी। अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान कैंट बोर्ड कर्मियों की ओर से ढाबों से उनके काउंटर, पतीले व अन्य सामान उठाकर ट्रकों में लोड करना शुरू कर दिया। एकाएक हुई कार्रवाई पर ढाबा संचालक व अन्य दुकानदार एकत्रित होकर रोष प्रदर्शन शुरू कर दिया।

वहीं कुछ समय के लिए उन्होंने बाजार का मार्ग भी जाम किया जिसके बाद कैंट बोर्ड के उक्त कर्मी व अधिकारी मौके से खिसक गए। इसे लेकर एक ढाबा संचालक की ओर से थाना कैंट पुलिस को लिखित शिकायत देकर उक्त कर्मियों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जिन्होंने उनके ढाबे का सामान क्षतिग्रस्त किया। संचालक ने

आराेप लगाया कि अतिक्रमण हटाने वाले अधिकारी व कर्मचारी

उनके गल्ले से 6-7 हजार रुपए भी ले गए। थाना कैंट के एएसआई बलविंद्र सिंह ने बताया शिकायतकर्ता हरप्रीत सिंह पुत्र भूपिंद्र सिंह के बयानाें पर पुलिस की ओर से सैनेटरी इंस्पेक्टर हंसराज, कुलभूषण मेहतानी कैंट बोर्ड इंस्पेक्टर, डेनियल टैक्स कुलेक्टर व 20-22 कैंट बोर्ड के अन्य कर्मचारियों के खिलाफ 452 व 382 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

नशे में थे कर्मचारी, आते ही काउंटर उठा ट्रक में डाल लिए, विरोध करने पर धक्का-मुक्की की

हरप्रीत सिंह पुत्र भूपिंद्र सिंह ने बताया कि उसका छावनी के बाज वाला चौक पर शेरे पंजाब व नॉन वेज नाम के अलग-अलग ढाबे हैं। शुक्रवार को कैंटोनमेंट बोर्ड का एक ट्रक व सरकारी पिकअप गाड़ी उसके ढाबे के आगे आकर रूके। इन गाड़ियों में से सैनेटरी इंस्पेक्टर हंस राज, कुलभूषण महतानी इंस्पेक्टर कंटोनमेंट बोर्ड व डेनियन टैक्स कुलेक्टर व अन्य 20-22 कंटोनमेंट बोर्ड के कर्मचारी उतरे। उनमें से कुछ नशे की हालत में थे।

उन्होंने गाड़ियों व ट्रक से उतरते ही उसके वैष्णो ढाबे के काउंटर उठाकर ट्रक में डाल लिए। इसके बाद वह उनके ढाबों के बीच शर्मा ढाबे पर गए वहां से उन्होंने पतीले वगैरह उठाकर ट्रक में उठा लिए। इसके बाद वे उसके नॉन वेज ढाबे पर गए वहां जाकर उन्होंने ढाबे पर काम कर रहे कारिंदों के साथ धक्का-मुक्की की व उन्हें डरा धमकाकर काउंटर में से 6-7 हजार रुपए चोरी कर ले गए। कैंटोनमेंट बोर्ड के कर्मचारी उन्हें बिना वजह परेशान करते हैं। उक्त कर्मी कई बार उनसे पैसों की मांग करते हैं।

ढाबों व अन्य दुकान संचालकों ने कहा कि कैंट बोर्ड की ओर से उन्हें किसी भी प्रकार का कोई नोटिस दिए बिना एकाएक कार्रवाई की है जोकि गलत है। उन्होंने कहा कि अगर बोर्ड की ओर से कोई कार्रवाई की जानी है तो उन्हें लीगली नोटिस दें व समय दें तो वह उस प्रकार अपना बंदोबस्त करें।

वहीं उन्होंने कहा कि छावनी क्षेत्र में बहुत जगहों पर काफी अवैध कब्जे हैं तो वहां बोर्ड का रवैया सख्त क्यों नहीं होता। जब भी कोई कार्रवाई की बात आती है तो बोर्ड के अधिकारी व कर्मचारी बाज वाला चौक पर ढाबे वालों पर कार्रवाई के लिए पहुंच जाते हैं।

कैंट बोर्ड की सीईओ ने कहा रूटीन कार्रवाई थी

इस बारे में जब कैंट बोर्ड की सीईओ प्रोमिला जायसवाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह रूटीन कार्रवाई थी। दुकानदारों के विरोध के बाद कर्मचारी वापस छावनी कार्यालय में पहुंच गए थे। वहीं जब सैनेटरी इंस्पेक्टर हंस राज जिस पर पुलिस की ओर से मामला दर्ज किया गया है उसका पक्ष जानने के लिए उन्हें फोन किया गया तो उन्होंनें फोन नहीं उठाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser