पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीईओ ने आदेश जारी किया:दस्तावेजों के आधार पर किसी भी विद्यार्थी को दाखिला देने से न करें मना : डीईओ

फिरोजपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकारी स्कूलों में दाखिले बढ़ाने के लिए नोडल अफसरों से बैठक की

सरकारी स्कूलों में दाखिले बढ़ाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने ब्लाॅक नोडल अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में सरकारी स्कूलों में दाखिलों के संबंध में विद्यार्थियों को आने वाली मुश्किलों के हल के लिए शिक्षा विभाग ने नई हिदायतों पर विशेष चर्चा की गई। डीईओ कुलविंद्र ने कहा कि दस्तावेजों के आधार पर किसी भी विद्यार्थी को दाखिला देने से मना न किया जाए।

उन्होंने बताया कि शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला के निर्देशों के बाद विभाग ने हिदायतें जारी की हैं क्योंकि कई विद्यार्थियों को दस्तावेज न होने के कारण मुश्किल पेश आ रही है। इसके साथ ही आधार कार्ड न होने वाले विद्यार्थियों को भी दाखिला देने और बाद में उनका आधार कार्ड बनवाने के लिए कहा गया है। इसके अलावा 9वीं से 12वीं कक्षा में दाखिला होने वाले विद्यार्थियों से पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से जारी रजिस्ट्रेशन नंबर न मांगने के लिए भी कहा गया है।

इसी तरह ही पंजाब के सरकारी स्कूलों में दाखिले के लिए ट्रांसफर सर्टिफिकेट की कंडीशन खत्म की गई है। इस मौके पर उप जिला शिक्षा अफसर कोमल अरोड़ा, डीएसएम प्रिंसिपल राकेश शर्मा, ब्लाॅक नोडल अफसर प्रिंसिपल चमकौर सिंह, प्रिंसिपल राजेश मेहता, प्रिसिपल डॉ. सतिंद्र सिंह, प्रिंसिपल रूपिंद्र कौर, प्रिंसिपल रजिंद्र कुमार, प्रिंसिपल संजीव टंडन उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें