पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेडिकल:डॉ. केसी अरोड़ा 39 सालों से अनाथ बच्चों को दे रहे फ्री मेडिकल सेवा

फिरोजपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बच्चों की ज्यादा हालत खराब होने पर क्लीनिक में ले जाकर करते हैं इलाज

बस्ती टैंका वाली स्थित अपनी क्लीनिक चलाने के साथ-साथ अपने सामाजिक सरोकार को कभी न भूलने वाले डॉक्टर केसी अरोड़ा 39 सालों से लगातार अनाथ बच्चों को फ्री मेडिकल सेवाएं दे रहे हैं। वे हर रोज आर्य अनाथालय में जाकर बच्चों की जांच करते हैं। यदि किसी बच्चे को ज्यादा दिक्कत हो तो अपनी क्लीनिक पर लाकर उसका ट्रीटमेंट करते हैं।

डॉ. केसी अरोड़ा ने बताया कि वे 1981 से लगातार आर्य अनाथालय में अनाथ बच्चों को मेडिकल सेवाएं दे रहे हैं। सभी बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाता है। सभी से काउंसिलिंग कर पता लगाया जाता है कि किसी बच्चे को किसी प्रकार की दिक्कत तो नहीं।

यदि ऐसा सामने आता है कि उसका ट्रीटमेंट शुरू किया जाता है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर का पेशा केवल कमाई के नहीं होता इसमें समाज सेवा भी होनी चाहिए। वे मानते हैं कि ऐसे बच्चों की सेवा करने से जो उन्हें संतुष्टि मितली उसका कोई मोल नहीं है।

शाम को 4 से 6 बजे तक इन बच्चों को अपनी सेवाएं देता हूं। किसी प्रकार की दिक्कत होने पर अंदर बनी डिस्पेंसरी से ही दवा दे देते हैं, लेकिन कुछ ज्यादा समस्या लगे ताे मैं बच्चे को अपनी क्लीनिक पर भी बुलाकर दवा देता हूं।

अब कोरोना के चलते हर रोज की बजाय एक दिन छोड़कर आर्य अनाथालय में बच्चों की मेडिकल जांच के लिए जाता हूं। बच्चों के प्रति इस भाव को देखते हुए ही उन्हें प्रशासन की ओर से बाल विकास कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है।

बतौर कमेटी के चेयरमैन भी उन्होंने हमेशा बालहित को तवज्जो दी है। जुवनाइल जस्टिस एक्ट के तहत बच्चों के हकों की सुरक्षा के लिए वे हमेशा तत्पर रहते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें