पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतिभा:गुरु हरसहाए में किसान की बेटी चंदन बनी जज

गुरु हरसहाए23 दिन पहलेलेखक: राजू चलाना
  • कॉपी लिंक
चंदन के जज बनने पर मिठाई खिलाते शहरवासी।-भास्कर - Dainik Bhaskar
चंदन के जज बनने पर मिठाई खिलाते शहरवासी।-भास्कर
  • गुरु हरसहाए में पहली जज बनने का हासिल किया गौरव, पहले ही प्रयास में कामयाब

गुरु हरसहाएमन में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो लाख कठिनाइयां भी प्रतिभा को दबा नहीं सकतीं। साधारण किसान परिवार में जन्मी चंदन कंबोज ने यह साबित कर दिखाया है। कस्बा गुरु हरसाए से किसान की बेटी चंदन कंबोज ने पहले प्रयास में ही जज की परीक्षा पास कर अपनी प्रतिभा के जौहर दिखा सबको हैरान कर दिया है। अब जज की कुर्सी पर बैठकर लोगों को बेहतर न्याय देना ही अपना लक्ष्य बनाया है।

चंदन कंबोज के जज बनने पर गुरु हरसाए कस्बे में खुशी की लहर है। चंदन के घर बधाइयां देने वालों का तांता लगा हुआ है। पंजाब के सरहदी शहर गुरु हरसाए की चंदन कंबोज ने अपने पहले प्रयत्न में ही पंजाब जुडिशियल परीक्षा के पास कर के जज बन कर क्षेत्र में इतिहास रच दिया है। पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से ली गई परीक्षा में चंदन ने कामयाबी हासिल की और इस सरहदी इलाकों में पहली जज बनने का गौरव हासिल किया है। शनिवार को चंदन ने परिवार के साथ गुरुद्वारा साहब में माथा टेका और आशीर्वाद प्राप्त किया।

प्रतिभा }गुरु हरसहाए में पहली जज बनने का हासिल किया गौरव, पहले ही प्रयास में कामयाब

चाचा मार्गदर्शक, दादा और माता-पिता को सफलता का श्रेय

भास्कर से बातचीत में चंदन कंबोज ने बताया कि उसकी कामयाबी का श्रेय उसके दादा हरकिशन लाल, पिता पवन कुमार, माता परवीन कौर को जाता है। वहीं, चाचा रजेश कुमार जो उसके मार्गदर्शक बने और उनकी प्रेरणा से ही वह अपना यह मार्ग चुन सकीं। मध्यम वर्ग परिवार से संबंधित चंदन का परिवार कृषि से जुड़ा है। खेती पिता संभालते हैं तो माता गृहिणी हैं। एक भाई पंजाब पुलिस में एएसआई के पद पर कार्यरत है।

युवाओं को मेहनत करने का दिया संदेशयुवा वर्ग के लिए अपना संदेश देते हुए चंदन कंबोज ने कहा कि हर किसी को मेहनत करके अपने सपने पूरा करने चाहिए। उन्होंने कहा कि रास्ते में कठिनाई तो आती है पर घबराना नहीं चाहिए। मेहनत का फल एक दिन अवश्य मिलता है। वे मानती है कि लडकियां भी लड़कों से कम नहीं है। बस हिम्मत करके लड़कियों को समाज में आगे आना चाहिए। हर कोई अपनी मंजिल तक पहुंच सकता है। बेटियों को कमजोर नहीं समझना चाहिए और न ही बेटी को समाज में आने से पहले खत्म करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें