पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले में 20 जगह धरना:कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का चक्काजाम, केंद्र सरकार से कानून रद्द करने की मांग

फिरोजपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चक्का जाम व धरने के दौरान बैठे किसान। - Dainik Bhaskar
चक्का जाम व धरने के दौरान बैठे किसान।
  • ‘असी जितांगे ते मुडांगे’ इंकलाबी गीत से की धरने की शुरुआत, सुरक्षा में 800 पुलिसकर्मी रहे तैनात

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों की ओर से शनिवार को 12 से 3 बजे तक सड़कों पर धरने देकर जिले भर में संपूर्ण तौर पर चक्का जाम रखा गया। जिले में 20 स्थानों पर धरने लगाए गए। धरना स्थलों पर पहुंचे किसान नेताओं ने तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज उठाई और केंद्र सरकार से मांग की कि इन कानूनों को रद्द किया जाए। किसान नेताओं ने कहा कि जब तक तीनों कानून सरकार वापस नहीं लेती, किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। वहीं, धरने के दौरान किसानों ने लंगर की व्यवस्था की। इस दौरान न केवल किसानों को लंगर छकाया गया, बल्कि आने-जाने वालों व आसपास के लोगांे को लंगर छकाया गया। वहीं, एसएसपी भागीरथ मीणा ने कहा कि किसानों के धरने के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से चाक चौबंद प्रबंध किए गए थे। जिले के 20 स्थानों पर 800 पुलिस कर्मियों की तैनाती इस दौरान रही। जिले भर में किसानों के धरनेे शांतिपूर्वक रहे।

नुक्कड़ नाटक व गीतों से किसानों के हक बताए फिरोजपुर के मोगा रोड स्थित चूंगी नंबर 4 पर धरना देकर चक्का जाम किया गया। संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर किसान 12 बजे धरने पर बैठे। इसके बाद असी जितांगे ते मुडांगे इनकलाबी गीत के साथ चक्का जाम कार्यक्रम की शुरुआत की गई। धरने के दौरान बच्चे एशप्रीत व हरप्रीत कौर ने बेदर्दी सरकारें न रोल मेरे किसानां नूं कविता सुनाई। वहीं, दिल्ली से डॉ. सुरजीत सिंह व बाबा कुंदन सिंह के नेतृत्व में हेड आर्ट्स ग्रुप की टीम ने नुक्कड़ नाटक हक किसानां दे का मंचन किया। नाटक में किसानी हकों और आंदोलन का बखूबी प्रदर्शन किया गया।

इन स्थानों पर लगे धरने |शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले जिले के विभिन्न 20 प्वाइंटों पर किसानों की ओर तीन घंटे के लिए हाइवे जाम किए गए । इनमें मुख्य चौक मक्खू, बिजली घर स्टेशन मक्खू, रेलवे क्राॅसिंग बंगाली वाला पुल, मुख्य चौक मल्लांवाला, खोसा दल सिंह, लहरा रोही, गोलू का मोड़, खाई फेमे की, चुंगी नंबर 7, अटारी ब्रिज, तलवंडी भाई फ्लाईओवर, मुदकी चौके, टी प्वाईंट ममदोट, कोट करोड़ टोल प्लाजा, रिलायंस पेट्रोल पंप गांव वलूर, रिलायंस पंप नैशनल हाईवे गांव अरिण वाला, रेलवे स्टेशन पार्किंग मक्खू, अडाणी शैलर में किसानों की ओर से धरने लगाए गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें