पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:मुक्तसर में किसानों ने चक्का जाम कर केंद्र सरकार के विरुद्ध की नारेबाजी

मुक्तसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संयुक्त किसान संगठनों के आह्वान पर शांतिपूर्वक जताया रोष

खेती कानूनों के विरुद्ध चल रहे संघर्ष को तेज करने के लिए संघर्षशील किसान संगठनों के आह्वान पर शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चे की अध्यक्षता में सैकड़ाें किसान, नौजवानों व महिलाओं द्वारा स्थानीय कोटकपूरा रोड पर गांव उदेकरन चौक में सड़काें पर जाम लगा केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

किसानों के इकट्ठ को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार कॉर्पोरेट घरानों को खेती व खुराक क्षेत्र में लाना चाहती है। पंजाब सहित हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उतराखंड व महाराष्ट्र के किसानों द्वारा बडी स्तर पर प्रदर्शन किए जा रहे है। आज के चक्का जाम प्रोग्राम समय किसान मोर्चो पर जबर करना बंद करने, तीनों काले खेती कानून रद्द करने, गिरफ्तार किए किसानों को रिहा करने, देश के लोगों में धर्म आधारित भेदभाव डालने बंद किए जाने, सार्वजनिक वितरण प्रणाली को मजबूत किया जाए, स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट लागू की जाए आदि मांगें उभारी गई।

इस समय किसानों ने खेती संबंधी काले कानूनों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसान नेताओं ने कहा कि हकूमत संघर्ष को फेल करने के लिए जबर के हर रास्ते अपना रही है, परंतु शांतमयी ढंग से संघर्ष जीता जाएगा। इस समय गगन संग्रामी, सुखवंत सिंह, हरजीत सिंह, जसमीत सिंह, विसाखा सिंह, जसविंदर सिंह, बोहड सिंह जटाना सरपंच, जगतार सिंह बराड, चरणजीत आदि किसान उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें