पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुखद:साल बाद चली फिरोजपुर-बठिंडा एक्सप्रेस, 29 यात्रियों ने किया सफर

फिरोजपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिरोजपुर रेलवे मंडल ने 2 पैसेंजर ट्रेनों को मेल एक्सप्रेस बनाकर किया रवाना, यात्रियों ने रेलवे विभाग का किया धन्यवाद

फिरोजपुर रेलवे मंडल की ओर से सोमवार को फिरोजपुर छावनी रेलवे स्टेशन से 2 पैसेंजर ट्रेनों को मेल एक्सप्रैस ट्रेन बनाकर जालंधर व बठिंडा के लिए रवाना किया गया। सोमवार को 29 यात्रियों ने सफर किया। मंडल की ओर से चलाई गई फिरोजपुर-जालंधर व फिरोजपुर-बठिंडा पैसेंजर ट्रेन को मेल एक्सप्रैस बनाकर चलाया गया है। इसके चलते किराया दोगुना हो गया है। जालंधर जाने के लिए पहले 30 रुपए की टिकट थी

मगर अब 60 रुपए तो बठिंडा जाने के लिए टिकट के 25 की जगह अब 50 रुपए भरने होंगे। वहीं ट्रेनों के चलने से यात्रियों में खुशी है। सोमवार को फिरोजपुर छावनी रेलवे स्टेशन से दोपहर 3.20 बजे फिरोजपुर-जालंधर मेल एक्सप्रेस ट्रेन जालंधर के लिए रवाना हुई। वहीं सायं 5.40बजे छावनी स्टेशन से फिरोजपुर-बठिंडा मेल एक्सप्रैस ट्रेन रवाना हुई।

किराया तो बढ़ा लेकिन सुविधा मिली : दिनेश

छावनी रेलवे स्टेशन से जालंधर के लिए ट्रेन में बैठे यात्री दिनेश ने कहा कि बस में जालंधर जाने के लिए 165 रुपए किराया लगता है चाहे ट्रेन में टिकट 60 रुपए हो गई है फिर भी बस से किराया कम है अौर सफर आसान है। उन्होंने कहा कि मध्यम वर्ग की जेब पर बोझ तो पड़ा है पर ट्रेन चलने से यात्रा आसान होगी। वहीं ट्रेनों के किराए में की गई बढ़ोतरी से यात्रियों पर अतिरिक्त बोझ भी पड़ा है।

साल के बाद सफर अच्छा लग रहा है : रजनी-ट्रेन में सवार महिला यात्री रजनी बाला ने कहा कि ट्रेन में टाइम सेविंग है तो वहीं बसों से किराया भी कम है। करीब 1 साल बाद चली ट्रेन में सफर करते हुए रजनी ने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है कि लंबे अंतराल के बाद फिर से ट्रेन पटरी पर दौड़ने लगी है। बस की बजाय ट्रेन का सफर सुखद और सस्ता भी है। उन्होंने कहा कि एक साल से ट्रेनें बंद रहने से लोग परेशान थे।

कर्मचारियों को हाेगा फायदा : हरजीत कौर - फिरोजपुर से जालंधर के लिए ट्रेन में बैठी महिला यात्री हरजीत कौर ने कहा कि ट्रेनों के रुक जाने से सारा काम ही रुक गया था जिससे बहुत प्राब्लम आ रही थी । अब ट्रेन चलने लगी हैं इससे कर्मचारियों को भी काफी फायदा होगा । प्रतिदिन फिरोजपुर-जालंधर अप डाऊन करने वाले कर्मचारियों के लिए ट्रेन बहुत यूजफुल है।



खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें