पलायन / फिरोजपुर कैंट स्टेशन से 1045 मजदूरों को लेकर 11वीं ट्रेन मऊ के लिए हुई रवाना

Ferozepur Cantt station, 11th train leaving 1045 laborers left for Mau
X
Ferozepur Cantt station, 11th train leaving 1045 laborers left for Mau

  • मालवा के विभिन्न जिलों से प्रवासी मजदूरों को बस से लाया गया फिरोजपुर, सबकी हुई स्क्रीनिंग, इसके बाद ट्रेन में बैठाया गया
  • कोच में बैठाते समय सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ध्यान, मजदूरों को रास्ते के लिए दिए गए खाने के पैकेट
  • ट्रेन रवाना होते समय मजदूरों ने रेलवे स्टॉफ और पंजाब सरकार का किया धन्यवाद

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

फिरोजपुर. शुक्रवार को मालवा के विभिन्न जिलों से 1045 प्रवासी मजदूरों को लेकर 11वीं श्रामिक एक्सप्रेस ट्रेन सांय 7 बजे यूपी के मऊ जिले के लिए छावनी रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। उपायुक्त कुलवंत सिंह ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को विशेष रेल गाड़ियों द्वारा उनके पैतृक राज्यों में भेजा जा रहा है और यह प्रक्रिया लगातार जारी है।

उपायुक्त ने कहा कि अपने संबंधित राज्यों में कर्फ्यू के कारण फंसे हुए प्रवासी कामगारों को भेजने के लिए पंजाब में विशेष गाड़ियों की व्यवस्था की गई है। इन रेलगाड़ियों का पूरा खर्च पंजाब सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन ट्रेनों पर सभी प्रवासी कामगारों को भोजन के पैकेट, पानी की बोतलें, फेस मास्क भी प्रदान किए जा रहे हैं और साथ ही उन्हें सामाजिक दूरी बनाए रखने और कोरोना वायरस के बारे में अन्य आवश्यक सावधानियों के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

इस बीच प्रवासी कामगारों ने पंजाब सरकार को उनकी जरूरत के समय में उन्हें घरों को भेजने की व्यवस्था करने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के प्रयासों के चलते ही वे आज अपने घर जा रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना