पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोजगार:फिरोजपुर में एक माह से चल रहा रोजगार मेला, 45 से अधिक कंपनियों ने लिया भाग, 32 उम्मीदवार हुए सिलेक्ट, सालाना 4 लाख का मिला पैकेज

फिरोजपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत बेरोजगार प्रार्थियों और पढ़े-लिखे नौजवानों को अधिक से अधिक रोजगार मुहैया करवाने के मंतव्य से वीरवार को जिला ब्यूरो आफ रोजगार और कारोबार, फिरोजपुर में रोजगार मेला लगाया गया। रोजगार मेले के दौरान 32 प्रार्थियों को रोजगार मिला। यह जानकारी चेयरमैन-कम -डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल ने दी।

इस संबंधित और ज्यादा जानकारी देते हुए जिला रोजगार उत्पन्न और प्रशिक्षण अफसर अशोक जिंदल ने बताया कि इस रोजगार मेले में ईई वरबंद एलएलपी कंपनी की तरफ से शिरकत की गई। उन्होंने बताया कि इस रोजगार मेले के दौरान 314 बेरोजगारों ने भाग लिया था जिनमें से 32 नौजवानों को सिलेक्ट कर लिया गया है और 80 नौजवानों को शार्ट लिस्ट किया गया।

उन्होंने बताया कि इस कंपनी के लिए कम से कम शैक्षिक योग्यता 12वीं पास थी और कंपनी की तरफ से पहले तीन महीने प्रार्थियों को प्रशिक्षण पर रखा जाएगा, जिसमें सिलेक्ट हुए प्रार्थियों को हर महीने 4,000 रुपए स्टाईफंड दिया जाएगा और तीन महीने उपरांत उम्मीदवारों का सालाना पैकेज 4 लाख रुपए होगा।

उन्होंने बताया कि सिलेक्ट हुए प्रार्थियों को मौके पर ही नियुक्ति पत्र दे दिए गए हैं। इस मौके पर कोरोना वायरस कारण जरूरी सावधानियों की पालना की गई। डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल ने सिलेक्ट हुए नौजवानों को बधाई दी और अपनी ड्यूटी पूरी इमानदारी और तनदेही के साथ करने के लिए प्रेरित किया।

जिले में आठ मेले लगे, 2232 उम्मीदवारों का चयन

राज्य सरकार की ओर घर-घर रोजगार देने की मुहिम के तहत जून माह से अब तक विभाग की ओर से 45 से अधिक कंपनियों ने वर्चुअल इंटरव्यू लेकर उम्मीदवारों को चयनित किया। अब तक विभाग के पास करीब 5 हजार उम्मीदवारों ने नौकरी के लिए पंजीकरण करवाया।

विभाग की ओर से अब तक कुल 8 फिजिकल रोजगार मेले लगाए गए जा चुके हैं जिनमें अब तक पंजीकृत करीब 5 हजार उम्मीदवारों में से 2232 उम्मीदवारों का विभिन्न कंपनियों में चयन हो चुका है तो आज लगाए गए रोजगार मेले में 80 उम्मीदवारों को शार्टलिस्ट किया गया है।

वीरवार को आयोजित रोजगार मेले में अब तक सबसे बड़ी ईई वरबैंड कंपनी ने उम्मीदवारों ने साक्षात्कार लिए। इस कंपनी की ओर से उम्मीदवारों को 4 लाख रुपए सालाना का पैकेज दिया गया है। आज के मेले में कुल 314 उम्मीदवारों ने पंजीकरण करवाया जिसमें से 80 उम्मीद्वारों का चयन हुआ तो 80 को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें