पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधिकारियों की कमी:फिरोजपुर रेलवे डिवीजन की निरीक्षण टीम बर्फबारी के कारण कश्मीर में फंसी, आज लौट सकती है

फिरोजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 29 दिसंबर को अधिकारियों की टीम निरीक्षण करने कश्मीर गई थी, 4 जनवरी को आना था वापस

महेंद्र घणघस, फिरोजपुर रेलवे डिवीजन की इंस्पेक्शन टीम बर्फबारी के कारण कश्मीर में फंस गई है। इसको लेकर रेलवे मंडल में पिछले दिनों से विभिन्न ब्रांचों के अधिकारियों की कमी खल रही है।

अब विमान सेवाएं बहाल होने के बाद शुक्रवार को अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम डिवीजन कार्यालय में लौट सकती है। इंस्पेक्शन टीम को चार जनवरी को लौटना था पर सड़क व वायु मार्ग बंद हो जाने के कारण टीम को कश्मीर में ही रहना पड़ रहा है।

दरअसल फिरोजपुर रेलवे डिवीजन के डीआरएम सहित छह ब्रांचों के मुख्य अधिकारियों व कुछ कर्मचारियों की टीम निरीक्षण के लिए कश्मीर क्षेत्र में गई थी। इसके बाद चार जनवरी को टीम को लौटना था पर बर्फबारी के कारण सड़क व मौसम के कारण बाधित हुई वायु सेवाओं के कारण रेलवे की निरीक्षण टीम निर्धारित समय पर नहीं लौट पाई।

अब वायु सेवाएं बहाल होने के कारण टीम शुक्रवार को फिरोजपुर लौट सकती है। यह टीम रेलवे महाप्रबंधक व रेलवे बोर्ड के मैंबरों के फिरोजपुर डिविजन के दौरान के दौरान यहां से रवाना हुई थी। रेलवे महाप्रबंधक व रेलवे बोर्ड के मेंबर पंजाब और हिमाचल के निरीक्षण के बाद लौट गए थे और 29 दिसंबर को फिरोजपुर डिवीजन के अधिकारियों की टीम कश्मीर निरीक्षण के लिए कश्मीर चली गई।

4 जनवरी को इस टीम ने वापस आना था पर उससे पहले बर्फबारी के कारण सड़क और वायु मार्ग बंद हो गए, जिस कारण यह निरीक्षण टीम कश्मीर में फंस गई। यहां के अधिकारियों का मानना है कि टीम गई थी पर बर्फबारी के कारण उन्हें वहीं पर रूकना पड़ा है। जैसे ही मार्ग खुलेंगे टीम लौट आएगी।

डीआरएम राजेश अग्रवान ने बताया कि वे रेलवे के अधिकारियों के साथ श्री नगर निरीक्षण के लिए गए थे पर तीन जनवरी को बर्फबारी के कारण सभी रास्ते बंद हो गए थे इस लिए सभी को वहीं ठहरना पड़ा। अब शुक्रवार को वायु मार्ग के माध्यम से लौट जाएंगे।

बताया जा रहा है कि कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण चार दिन तक उड़ान सेवा बंद रहने के बाद वीरवार को पहली फ्लाइट श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी। बता दें कि पिछले चार दिन से श्रीनगर के लिए विमान सेवा प्रभावित थी। श्रीनगर में एयरपोर्ट रनवे पर कम दृश्यता के कारण विमानों का संचालन नहीं हो सका था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें