पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

176 दिन बाद फिरोजपुर कैंट से चली पहली ट्रेन:123 यात्रियों को लेकर धनबाद रवाना हुई गंगा सतलुज एक्सप्रेस, रवाना होने से पहले ट्रेन का सैनिटाइजेशन

फिरोजपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रेन में 3 एसी, 10 स्लीपर व 7 जनरल समेत 20 कोच लगाए गए हैं।
  • लॉकडाउन के बाद फिरोजपुर कैंट से पहली ट्रेन चली, अब यह प्रतिदिन चलेगी
  • यह ट्रेन अब फैजाबाद जाकर बाया रायबरेली होकर जाएगी बनारस

(कपिल सेठी) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते बीते 176 दिनों से सुनसान पड़े कैंट रेलवे स्टेशन पर साेमवार को हल्की चहल पहल दिखाई दी क्योंकि सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर गंगा सतलुज एक्सप्रेस धनबाद से चलकर फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इसके बाद सायं 4 बजकर 10 मिनट पर फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन से 123 यात्रियों को लेकर गंगा सतलुज एक्सप्रेस धनबाद के लिए रवाना हुई।

इस दौरान लोको पॉयलट व स्टॉफ को साथी कर्मचारियों ने खुशी-खुशी हाथ हिलाकर रवाना किया। सोमवार को गंगा सतलुज एक्सप्रेस के कैंट रेलवे स्टेशन से रवाना होने के बाद अब अन्य ट्रेनों के जल्द चलने के आसार दिखने लगे हैं। देशभर में कोरोना महामारी के दस्तक देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की घोषणा की गई थी जिसके चलते ट्रेनों के संचालन को रोक दिया गया था। मगर उक्त गंगा सतलुज ट्रेन 20 मार्च को कैंट रेलवे स्टेशन से धनबाद के लिए रवाना हुई थी इसके बाद 21 मार्च को मौसम में खराबी होने के चलते इसे रोक दिया गया था जिसके बाद से ट्रेन बंद थी। शनिवार को उक्त ट्रेन धनबाद से फिरोजपुर के लिए रवाना हुई जोकि सोमवार सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इसके बाद ट्रेन को वाशिंग लाइन में लगाया गया।

गंगा सतलुज एक्सप्रेस का लखनऊ के बाद बदल जाएगा रूट
लखनऊ, बछरावां, राय बरेली जंक्शन, गौरीगंज, अमेठी, प्रतापगढ़ जंक्शन, जंगभाई, भदोई, वाराणसी जंक्शन, न्यूसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, भभुआ रोड, सासाराम, अनुग्रह रोड, गया जंक्शन, कोडरमा, पारसनाथ, एनएससी बोस जे गोमे, धनबाद जंक्शन।

यात्रियों को टिकटों की जांच के बाद कोच में भेजा गया
ट्रेन को रवाना करने से पहले सभी कोच की वाशिंग की गई व इसके बाद पूरी ट्रेन को सैनिटाइज किया गया। ट्रेन को सैनिटाइज करने के बाद स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर लगाया गया। जहां ट्रेन में जाने वाले यात्रियों की पहले थर्मल स्क्रीनिंग की गई। हाथों को सैनिटाइज किया गया। टिकटों की जांच के बाद ही यात्रियों को कोच की तरफ भेजा गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें