पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

केंद्रीय जेल:मर्डर व बैंक डकैती समेत 45 मामलों में संलिप्त गैंगस्टर कैदी मोबाइल पर कर रहा था बात, जांच टीम को देखते ही निक्कर में छिपाने लगा, पकड़ा गया

फिरोजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्रीय जेल में तलाशी, तीन मोबाइल व नशीला पदार्थ बरामद, एक मोबाइल कैदी से मिला, दो अस्पताल की छत पर मिले
  • जेल के बाहर से फेंके गए पैकेट से तंबाकू की 11 पुड़िया बरामद

केंद्रीय जेल में बंदियों से मोबाइल व नशीला पदार्थ मिलने का सिलसिला जारी है। ताजा मामले में जेल में बने अस्पताल की छत पर बाहर से फेंके गए एक पैकेट को जब कर्मियों ने अधिकारियों की मौजूदगी में खोला तो उसमें से दो मोबाइल बरामद हुए जिनमें से आईईएमआई मिटाए गए थे इसके अलावा 11 पुड़िया तंबाकू बरामद हुआ है। इसके साथ ही जेल में बंद एक गैंगस्टर कैदी की तलाशी के दौरान उसकी निक्कर में से एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

जेल प्रशासन ने थाना सिटी पुलिस को लिखित शिकायत देकर आरोपियों पर कार्रवाई को लिखा जिसके बाद पुलिस ने आरोपी गैंगस्टर कैदी व अज्ञात पर मामला दर्ज किया है। जेल में बंद गैंगस्टर कैदी बॉबी मल्होत्रा उर्फ सागर पुत्र लाल चंद जिस पर प्रदेश में कई जगहों पर मर्डर, बैंक डकैती, चोरी, लड़ाई झगड़ों सहित 45 मामले दर्ज हैं उससे मोबाइल फोन बरामद किया गया।

सहायक सुपरिंटेंडेंट सुखवंत सिंह ने पुलिस को लिखे पत्र में बताया कि सहायक सुपरिंटेंडेंट कर्मजीत सिंह भुल्लर गार्द को लेकर जब हाता नंबर 4 व चक्की नंबर 6 की तलाशी के लिए गए तो गैंगस्टर कैदी बॉबी मल्होत्रा उर्फ सागर जिसके फोन पर बात करने का शक हुआ। जब वह उसके नजदीक पहुंचे तो वह अपना मोबाइल निक्कर में छुपाने लगा। तलाशी ली तो उसकी निक्कर से मोबाइल फोन बैटरी व सिम सहित व चार्जर बरामद हुआ।

सुपरिंटेंडेंट की शिकायत पर थाना सिटी में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

थाना सिटी पुलिस को दी गई शिकायत में जले के सहायक सुपरिंटेंडेंट जरनैल सिंह ने बताया कि मंगलवार को करीब 11 बजे हेड वार्डर सुरजीत सिंह, हेड वार्डर बलकार सिंह व अस्पताल पुरानी बैरक पर 7 से 12 ड्यूटी पर तैनात हेड वार्डर रजिंद्र कुमार ने जेल के अंदर बने अस्पताल की ओपीडी रूम की छत पर बाहर से फेंका गया एक पैकेट गिरता देखा।

पैकेट के गिरते ही हेड वार्डर सुरजीत सिंह ने तुरंत उक्त पैकेट को बरामद किया। पैकेट बरामद करने के बाद जब वह पैकेट डिप्टी सुपरिंटेंडेंट की मौजूदगी में खोला गया तो बाहर से थ्रो किए गए इस पैकेट में से काले रंग के दो की पैड मोबाइल फोन बैटरी सहित जिनके आईईएमआई नंबर मिटाए गए थे सहित 11 पुड़िया तंबाकू बरामद हुआ। जिसके बाद इस मामले में थाना सिटी पुलिस को कार्रवाई के लिए लिखा गया।

अधिकारी कहते हैं रोज होती है तलाशी, अवैध सामान पकड़े भी जाते हैं, फिर भी जेल के अंदर सामान आता कैसे है

जेल की सुरक्षा की बात करें तो यहां के अधिकारी रोजाना मोबाइल व नशीला पदार्थ पकड़कर अपनी पीठ थपथपाते रहते हैं। लेकिन आज तक यह पता नहीं चला कि रोजाना चेकिंग में मोबाइल व नशा पकड़ा जाता है। फिर भी जेल की चुस्त सुरक्षा में मोबाइल अंदर कैसे आते हैं। जेल के बाहर से भी मोबाइल व नशीला पदार्थ फेंके जाते हैं। कई बार तो ऐसा हुआ है जेल में तैनात कर्मचारी भी पैसों की लालच में बंदियों को मोबाइल व नशीला पदार्थ उपलब्ध करवाते हैं।

वहीं जेल में मोबाइल बरामद होने के बाद कार्रवाई को लेकर थाना सिटी पुलिस को पत्र लिखा गया। मामले की जांच कर रहे एसआई अमनदीप सिंह कंबोज ने बताया कि जेल प्रशासन की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर गैंगस्टर कैदी बॉबी मलहोत्रा उर्फ सागर पुत्र लाल चंद पर 52 ए परिसनज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा दूसरे मामले में मिली शिकायत के आधार पर अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें