पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रदर्शन:कच्चे अध्यापकों पर सरकार ने किया लाठीचार्ज विरोध में काले बिल्ले लगाकर किया प्रदर्शन

मुक्तसर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अपनी कच्ची नौकरी को पक्का करवाने के लिए गत कई दिनों से पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के सामने मोर्चा लगाकर बैठे अध्यापक कल जब मुख्यमंत्री की रिहायश की ओर बढ़ रहे थे तो पुलिस प्रशासन द्वारा बेहरमी से लाठी चार्ज किया गया, पानी की बौछारे मारी गई व आंसू गैस के गोले छोड़े गए।

पुलिस द्वारा किए इस अंधाधुंध लाठीचार्ज से बहुत से साथी जख्मी हो गए, जिसकी जिलाध्यक्ष पवन कुमारी की अध्यक्षता में डेमोक्रेटिक टीचर फ्रंट पंजाब की जिला इकाई ने निंदा की व जिले के विभिन्न स्कूलों में अध्यापकों ने काले बिल्ले लगाकर अपना विरोध दर्ज करवाया व कच्चे अध्यापकों की मांग को जायज ठहराते, इसे पूरे किए जाने की मांग की।

इस अवसर पर जिला महासचिव कुलविंदर सिंह, परमात्मा सिंह, मीठू लालबाई, रोमी बांसल, जनक राज ने चेतावनी दी कि वे हक मांगते अध्यापकों के साथ डटकर खड़े हैं और हर हाल में पीड़ित अध्यापकों को इंसाफ मिलने तक कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे।

अध्यापक नेताओं ने कहा कि अगर सरकार इनकी मांग पर गौर नहीं करती तो तीखे एक्शन शुरू करेंगी। इस दौरान इन नेताओं के अलावा गुरजिंदर सिंह, इकबाल सिंह, सुखविंदर सिंह, करन सिंह, हरबंस सिंह व अन्य बड़ी गिनती में अध्यापकों ने इस अंधाधुंध लाठीचार्ज व सरकार के रवैये पर अपना विरोध दर्ज करवाया।

खबरें और भी हैं...