पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर कौंसिल का चुनाव:गिद्दड़़बाहा में शिअद ने किया निकाय चुनावों का बायकाॅट

कुलभूषण गर्ग | गिद्दड़बाहा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निकाय चुनावों के बायकाॅट संबंधी प्रेसवार्ता करते हरदीप सिंह डिम्पी ढिल्लों। - Dainik Bhaskar
निकाय चुनावों के बायकाॅट संबंधी प्रेसवार्ता करते हरदीप सिंह डिम्पी ढिल्लों।
  • कांग्रेस के 4 प्रत्याशी बिना मुकाबले के विजयी, शिअद नेता हरदीप ढिल्लों बोले- धमकियां मिल रहीं, नहीं चाहते कोई नुकसान हो

गिद्दड़बाहा में बडे़ राजनीतिक घटनाक्रम में शिरोमणि अकाली दल ने वार्ड नं 3, 11 और 14 से शिअद प्रत्याशियों के नामांकन वापस लेने संबधी एसडीएम कार्यालय द्वारा गत रात्रि नोटिस बोर्ड पर चस्पा की गई लिस्ट व चुनाव मैदान में बाकी बचे प्रत्याशियों को मिल रही धमकियों का हवाला देते हुए शिअद के वरिष्ठ नेता हरदीप सिंह डिम्पी ढिल्लों ने निकाय चुनावों से शिअद के बायकाॅट करने का ऐलान कर दिया है। प्रेस वार्ता से पूर्व डिम्पी ढिल्लों ने शिअद के जोन इंचार्जों, नगर कौंसिल का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों, सीनियर अकाली लीडरशिप व वर्करों के साथ मीटिंग कर फैसला लिया कि वह इन चुनावों का बायकाॅट करेंगे।

इस मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए हरदीप सिंह डिम्पी ढिल्लों ने कहा कि नामांकन पत्रों के जांच वाले दिन विधायक अमरिन्द्र सिंह राजा वडिंग द्वारा वार्ड नं 10 और वार्ड नं 16 के शिअद प्रत्याशियों के नामांकन पत्र रद्द करवा दिए, जिस पर उन्होंने कल एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना लगाया और फैसला लिया कि शिअद बाकी रहते 17 प्रत्याशियों के साथ मैदान में हैं, उनके बलबूते पर ही कमेटी बनाई जाएगी, परन्तु इन्होंने फिर गत रात्रि वार्ड नं 3, 11 और वार्ड नं 14 से शिअद प्रत्याशियों के नामांकन वापस लेने संबंधी लिस्ट बोर्ड पर लगा दी, जबकि इन वार्डों से शिअद के प्रत्याशियों ने किसी भी कागज पर अपने नामांकन वापस लेने संबंधी हस्ताक्षर नहीं किए और न ही यह प्रत्याशी कल एसडीएम कार्यालय में गए, फिर नामांकन पत्र वापस कैसे हो गए?

उन्होंने आरोप लगाया कि राजा वडिंग बाहरी व्यक्ति हैं और उन्हें गिद्दड़बाहा के लोगों के प्रति कोई हमदर्दी नहीं हैं व चुनाव जीतने के लिए राजा वडिंग किसी भी हद तक जा सकते हैं। उन्हाेंने कहा कि वह नहीं चाहते कि चुनावों के कारण किसी का कोई नुकसान हो। वह आपसी भाईचारक सांझ, अमन और शांति में विश्वास रखते हैं जबकि इनके द्वारा तो शिअद के बाकी प्रत्याशियों को भी धमकियां दी जा रही हैं, जिसके चलते उन्होंने इन चुनावों के बायकाॅट का फैसला लिया है।

19 वार्डों से 66 प्रत्याशी मैदान में
नामांकन वापसी के बाद 19 वार्डों के लिए अब 66 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं, इस अंक में शिअद के प्रत्याशी भी शामिल हैं। बेशक शिअद ने इन चुनावों का बायकाॅट करने का ऐलान कर दिया है। गौरतलब है कि नामांकन भरने के अंतिम दिन तक कुल 109 प्रत्याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए थे, जिनमें से 11 प्रत्याशियों को अयोग्य करार दिया गया था, जबकि बाकी बचे 98 प्रत्याशियों में से 28 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन वापल ले लिए हैं, जिससे वार्ड नं 3 से कांग्रेस की मनजीत कौर, वार्ड 10 से जगमीत सिंह, वार्ड नं 11 से सुखजिन्द्र कौर और वार्ड नं 16 से कर्मचंद झगडू बिना मुकाबले ही जीत प्राप्त कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें