विवाद:कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन कर ठेकेदार सीसी फ्लोरिंग वाली सड़क को उखाड़े बिना ही उस पर बिछा रहा था टाइलें

गिद्दड़बाहा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रूप नगर की गली में चल रहा इंटरलाॅकिंग टाइलें लगाने का काम। - Dainik Bhaskar
रूप नगर की गली में चल रहा इंटरलाॅकिंग टाइलें लगाने का काम।
  • रूपनगर के वार्ड नंबर 19 में नगर कौंसिल ने नोटिस जारी कर रुकवाया गली का निर्माण कार्य

वार्ड नंबर 19 रूपनगर की एक गली में चल रहे इंटरलॉकिंग टाइलों के काम पर विवाद खड़ा हो गया है। रूप नगर की मुख्य गली के निवासी एडवोकेट निरंजन सिंह ने बताया कि उन्होंने 28.5.2021 को अमनदीप कौर एडीशनल सिविल जज सीनियर डिविजन गिद्दड़बाहा की अदालत में दीपक वाली गली और चक्की से मनोहर चक्की वाले के घर तक वाली गली के चल रहे निर्माण काम को नगर कौंसिल द्वारा जारी वर्क आर्डर अनुसार करवाने के लिए केस दायर किया था।

नगर कौंसिल द्वारा जारी वर्क आर्डर/प्रपोज्ड प्लान के अनुसार उक्त गली में पहले बनी सीसी फ्लोरिंग वाली सड़क को खोद कर इंटरलाॅकिंग टाइलों का काम करने संबंधी दर्ज है जबकि अब संबंधित ठेकेदार द्वारा कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करते हुए बिना सीसी फ्लोरिंग वाली सड़क को खोदे सीधे ही घग्गर सेन बिछा कर उस पर इंटरलॉकिंग टाइल लगाई जा रही हैं।

इस संबंधी उन्होंने 6 अगस्त को एक शिकायत नगर कौंसिल के कार्यसाधक अफसर को भी दी परंतु बावजूद इसके उक्त सड़क का काम जारी है।उधर जब इस संबधी ठेकेदार फर्म पूहला को-आपरेटिव सोसायटी के अमनदीप शर्मा और जेई सुखपाल सिंह से बात की तो उन्होंने इस संबधी तसल्लीबख्श जवाब नहीं दिया।

वर्क ऑर्डर के मुताबिक काम न करने पर ही रुकवाया है काम
नगर कौंसिल के कार्यसाधक अफसर जगसीर सिंह धालीवाल ने कहा कि कुछ लोग पहले बनी सड़क को खोद कर नई बनाने के लिए कह रहे हैं और कुछ उसके ऊपर ही सड़क बनवाना चाहते हैं। नगर कौंसिल के एएमई, जूनियर इंजीनियर और काम को करवा रही फर्म को काम अदालत की हिदायतों अनुसार करवाने की हिदायतें जारी की थीं परंतु ऐसा न करने पर काम को रुकवा दिया गया है और पूहला को-आपरेटिव सोसायटी को नोटिस जारी किया जा गया है।

खबरें और भी हैं...