पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Firozpur
  • Isolation Ward Under The Supervision Of 10 Police Attendants, Yet The Accused Admitted On The First Floor, Bed Sheets Tied To The Window And Ran Through The Backroads

कोरोना मरीज अस्पताल से फरार:10 पुलिस मुलाजिमों की निगरानी में आइसोलेशन वार्ड, फिर भी फर्स्ट फ्लोर पर भर्ती आरोपी खिड़की से बेड की चादरें बांध पीछे के रास्ते से भागा

फिरोजपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चोरी के मामले में पकड़ा गया कोरोना पाॅजिटिव आरोपी सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से फरार, पुलिस तलाश में जुटी; वार्ड के गेट पर भी तैनात था सिपाही, लेकिन नहीं लगी भनक

थाना सदर जीरा पुलिस की ओर से चोरी के एक मामले में पकड़े गए आरोपी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे मंगलवार की शाम को सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया था। आरोपी बुधवार की देर रात सभी मरीजों की लाइटें बंद कर सो जाने के बाद अंधेरे का फायदा उठाते हुए दो बेडों से चादरें उठाकर उन्हें खिड़की से बांधकर फरार होने में कामयाब हो गया।

अब पुलिस की ओर से विभिन्न टीमें बनाकर चोरी के मामले में कोरोना पॉजिटिव आरोपी की तालाश की जा रही है। मामले के बारे में जानकारी देते हुए एएसआई बलदेव सिंह ने बताया कि थाना सदर जीरा पुलिस की ओर से चोरी के मामले में आरोपी सतनाम सिंह पुत्र हाकम सिंह निवासी गांव कबरवच्छा को काबू किया था।

आरोपी को काबू करने के बाद पुलिस की ओर से उसका कोरोना टेस्ट करवाया गया जिसकी मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव पाई। रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पुलिस की ओर से उसे मंगलवार सायं फिरोजपुर सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड के फर्स्ट फ्लाेर पर इलाज के लिए भर्ती करवाया। आइसोलेशन वार्ड की निगरानी के लिए 10 पुलिस मुलाजिम तैनात किए गए हैं।

खिड़की में नहीं लगी थी ग्रिल, केवल शीशे का पल्ला था

पुलिस की ओर से उसकी निगरानी के लिए वार्ड के गेट पर व नीचे गारद की तैनाती भी की गई। बुधवार की रात को आइसोलेशन वार्ड में जब सभी मरीज अपने-अपने कमरों की लाइटें बंद कर सो गए तो आरोपी सतनाम सिंह ने अपने कमरें में लगे दो बेडों की चादरें उठाई व उसने वार्ड की पीछे की साइड में लगी खिड़की के साथ चादरों को बांधा।

इस दौरान वह अंधेरे का फायदे उठाते हुए चादरों के साथ लटककर नीचे उतर गया व फरार होने में कामयाब हो गया। खिड़कियों में ग्रिल नहीं ली है। एएसआई बलदेव सिंह ने बताया कि आरोपी की तलाश के लिए विभिन्न टीमें बनाई गई हैं जाेकि आरोपी की तलाश में जुटी हैं।

115 नए पॉजिटिव, 1 की मौत, 361 की हुई सैंपलिंग

वीरवार को जिले में 115 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने से अब जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3120 हो गई है। इसके साथ ही 1 कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हो जाने से कुल मृतकों की संख्या 84 हो गई है। अब जिले में कुल 3120 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 2376 मरीज घरों को लौट चुके हैं तो 84 की मौत हो चुकी है।

इसके चलते अब जिले में 660 केस एक्टिव हैं। वीरवार को फिरोजपुर कैंट के संत लाल रोड़ निवासी 44 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई । स्वास्थय विभाग की ओर से जिले में नए आए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग कर सैंपलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अब तक 37924 लोगों का लिया जा चुका है सैंपल

जिले में वीरवार को विभाग की टीमों की ओर से 361 मरीजों के सैंपल कोरोना जांच के लिए लिए हैं जिसमें से 280 सैंपलों को आरटीपीसीआई के माध्यम से जांच के लिए भेजा गया है । इसके चलते अब तक जिले में कुल 37 हजार 924 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं जिसमें से 34 हजार 389 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तो 415 सैंपलों की रिपोर्ट पेंडिंग है।

19 अगस्त को भी दो आरोपी खिड़की से हो चुके हैं फरार

थाना सदर पुलिस की ओर से 11 अगस्त को चोरी के एक मामले में गांव बारे के निवासी टिंकू पुत्र बलदेव राज को पकड़ा था। इसके साथ ही धोखाधड़ी के एक मामले में तरणतारन निवासी बचित्र सिंह पुत्र दर्शन सिंह को गुरदासपुर जेल से प्रोटेक्शन वारंट पर फिरोजपुर लाया गया गया था।

पुलिस की ओर से दोनों को पकड़ने के बाद दोनों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे व दोनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड हासिल किया गया था। इसी दौरान 16 अगस्त को दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई जिसके बाद इन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया था। 19 अगस्त को दोनों वहां से फरार हो गए।

इसके बाद 2 मरीजों के खिड़की से कूदकर फरार होने की सूचना स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों ने पुलिस को दी। बता दें कि पुलिस की ओर से गुरदासपुर जेल से धोखाधड़ी के मामले में प्रोडेक्शन वारंट पर लाया गया कैदी बचित्र सिंह दिव्यांग था बावजूद इसके वह अस्पताल की खिड़की से कूदकर फरार हो गया।

मुक्तसर में 74 नए पॉजिटिव, 45 मरीजों ने कोरोना पर पाई विजय

मुक्तसर|मुक्तसर जिले में वीरवार को 74 नए कोरोना पॉजीटिव मरीज आने से अब मुक्तसर जिले में पॉजीटिव केसों की संख्या 1921 हो गई है, जिसमें से 1221 को छुट्टी मिल गई है और अब तक मुक्तसर जिले में कोरोना से 27 लोगों की मौत हो चुकी है व एक्टिव केस 673 हैं।

सेहत विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी अनुसार जिला मुक्तसर में वीरवार को नए आए केसों में मुक्तसर से 14, जिला जेल से 18, मलोट से 12, गिद्दडबाहा से 17 , थांदेवाला से 1, सीरवाली 1, लंबी 1, दानेवाला 1, रोडावोंली 1, सरावां बोदला 1, कोटली संघर 1, बादल 1 , खून्नन कला 1, बरीवाला 1 , कोटभाई 1, डोहक के 2 हैं। वीरवार को 45 मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं।

जिले भर में से अब तक 33136 सैंपल लिए गए हैं जिनमें से 29073 निगेटिव पाए गए हैं । 1651 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें