एक्शन / गिद्दड़बाहा में दाई करवा रही थी गर्भपात, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेडकर 3 को किया गिरफ्तार

Midwife was getting abortion in Giddarbaha, Redkar 3 arrested by police and health department team
X
Midwife was getting abortion in Giddarbaha, Redkar 3 arrested by police and health department team

  • घर के बाहरी गेट पर लगा था ताला, दाई अंदर करवा रही थी गर्भपात
  • स्वास्थ्य टीम ने गर्भवती महिला को भेजा अस्पताल, हालत गंभीर होने पर बठिंडा रेफर

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:42 AM IST

फिरोजपुर. (कुलभूषण गर्ग)
गिद्दड़बाहा के भारू चौक में झाेपड़ियाें के नजदीक स्थित एक घर में दाई द्वारा गर्भवती महिला का गर्भपात करवाने संबंधी सूचना पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने रेड कर तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया। इस मामले में चार महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गर्भवती महिला को इलाज के लिए गिद्दड़बाहा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। 

भारु चौक के समीप स्थित एक मकान में गर्भपात किए जाने संबंधी आस-पास के लोगों को पता लगने पर उन्होंने 112 हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके सूचित किया जिस पर कार्रवाई करते हुए थाना गिद्दड़बाहा पुलिस और सिविल अस्पताल प्रशासन द्वारा मौके पर जाकर देखा तो मकान को ताला लगा हुआ था, जबकि इस मकान की मालकिन सिमरजीत कौर उर्फ सीमा नाम की महिला एक मोबाइल फोन की दुकान में बैठी थी।

पुलिस ने मकान का ताला खुलवाने के बाद जब अंदर दाखिल हुई तो देखा कि एक कमरे में एक महिला का दाई द्वारा गर्भपात किया जा रहा था। जबकि इस दौरान उक्त गर्भवती महिला की सास भी मौके पर मौजूद थी, जिस महिला का गर्भपात किया जा रहा था उसकी हालत काफी नाजुक नजर आ रही थी। उक्त कमरे में गर्भपात से संबंधी दवाइयां और अन्य साजो सामान मौजूद था। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना